कोहली ने अपने 2 महीने के ब्रेक पर कहा- 'लोग हमें पहचान नहीं रहे थे...'
Advertisement

कोहली ने अपने 2 महीने के ब्रेक पर कहा- 'लोग हमें पहचान नहीं रहे थे...'

Virat Kohli News: भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी विराट कोहली एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर लौटे हैं. वह इस बार IPL के जरिए मैदान पर लौटे हैं. उन्होंने कहा कि मुझे छुट्टियों के दौरान कोई नहीं पहचान रहा था.

कोहली ने अपने 2 महीने के ब्रेक पर कहा- 'लोग हमें पहचान नहीं रहे थे...'

Virat Kohli News: IPL 2024 में RCB ने अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है. इस टीम ने सोमवार को पंजाब किंग्स पर चार विकेट से जीत अपने नाम की, जिसमें 77 रनों की मैच जिताऊ पारी विराट कोहली ने खेली. मैच के बाद उन्होंमे अपने दो महीने के ब्रेक पर खुलकर बात भी की. विराट कोहली अपने दूसरे बच्चे (अकाय) के जन्म के समय अपनी पत्नी अनुष्का के साथ थे. इसलिए, उन्हें क्रिकेट से करीब दो महीने का ब्रेक लेना पड़ा. विराट ने बताया कि कैसे उन्होंने इस अंतराल के दौरान एक सेलिब्रिटी की तरह व्यवहार न किए जाने का आनंद लिया.

IPL से वापसी
अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ भारत की घरेलू टेस्ट श्रृंखला से हटने के बाद, विराट कोहली IPL 2024 के जरिए मैदान में फिर लौटे. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सीजन के पहले मैच में हार झेलने के बाद सोमवार को पंजाब के खिलाफ जीत के साथ आरसीबी ने आईपीएल 2024 में अपना खाता खोला. विराट ने कहा, "हम देश में नहीं थे. हम एक ऐसी जगह पर थे जहां लोग हमें पहचान नहीं रहे थे. एक परिवार के रूप में बस दो महीने के लिए एक साथ समय बिताया और सामान्य महसूस किया. मेरे लिए और एक परिवार के रूप में हमारे लिए यह एक अच्छा अनुभव था. मुझे अपने परिवार के साथ समय बिताने का जो अवसर मिला, उसके लिए मैं भगवान का इससे अधिक आभारी नहीं हो सकता."

अच्छी रही विराट की पारी
विराट कोहली ने आगे कहा कि "यह खूबसूरत था. सड़क पर आम व्यक्ति बनकर घूमना और लोगों की रोजमर्रा की जिंदगी की तरह आगे बढ़ना एक अद्भुत अनुभव है." कोहली ने 49 गेंदों पर 77 रनों की शानदार पारी के दौरान 11 चौके और दो छक्के जड़ अपना दबदबा दिखाया. दिनेश कार्तिक (10 गेंदों पर नाबाद 28 रन) और इम्पैक्ट प्लेयर महिपाल लोमरोर (8 गेंदों पर नाबाद 17 रन) ने 18 गेंदों पर 48 रनों की साझेदारी से आरसीबी की जीत पक्की की. 

प्लेयर ऑफ द मैच
विराट की शानदार पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया और उन्होंने सीजन के सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में शीर्ष पर रहने के लिए ऑरेंज कैप भी हासिल की. कोहली ने कहा, "ज्यादा उत्साहित मत होइए, यह सिर्फ दो मैच हैं. मुझे पता है कि इसका (ऑरेंज कैप) क्या मतलब है." करिश्माई बल्लेबाज ने हालांकि मैच खत्म नहीं कर पाने पर निराशा व्यक्त की. टी20 में, मैं ओपनिंग कर रहा हूं, मैं तेज शुरुआत देने की कोशिश करता हूं. लेकिन जब विकेट गिरने लगते हैं, तो आपको उन परिस्थितियों को भी समझना होगा, जिन पर आप खेल रहे हैं.

निराश हैं कोहली
कोहली ने कहा, ''सही शॉट खेलने के लिए... मैं अंत में खेल खत्म नहीं कर पाने से काफी निराश हूं, लेकिन दो महीने बाद खेलने और टूर्नामेंट में वापसी करने के लिए यह एक खराब शुरुआत नहीं है." भारत को 1 जून से शुरू होने वाले विश्व कप से पहले 15 खिलाड़ियों की एक टीम को अंतिम रूप देना होगा और कोहली यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत करना जारी रखेंगे कि वह सबसे छोटे प्रारूप में आगे बढ़ें.

Trending news