ऐश्वर्या राय की एक्टिंग नहीं थी पहली पसंद; जो नहीं बन पाई, आज भी है इस बात की कसक
Advertisement

ऐश्वर्या राय की एक्टिंग नहीं थी पहली पसंद; जो नहीं बन पाई, आज भी है इस बात की कसक

 Aishwarya Rai Bachchan ऐश्वर्या राय बच्चन बॅालीवुड की बहुत मशहूर एक्ट्रेस हैं, जिन्होनें बहुत ही कम समय में ही बॅालीवड में अपनी एक खास पहचान बना ली थी. लेकिन क्या आप जानते हैं कि वह एक एक्ट्रेस नहीं बल्कि डॅाक्टर बनना चाहती थीं. जानें, उनसे जुड़ी ये खास बात.

ऐश्वर्या राय की एक्टिंग नहीं थी पहली पसंद; जो नहीं बन पाई, आज भी है इस बात की कसक

Aishwarya Rai Bachchan:ऐश्वर्या राय बच्चन बॅालीवुड की मशहूर अदाकारा हैं. भले ही अब वह फिल्मों में काम नही करती हैं, लेकिन अभी भी अपनी लाइफ और स्टाइल को लेकर खबरों में बनी रहती हैं. अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन को फिल्मो में आने से पहले ही काफी लोकप्रियता मिल चुकी थी. फिल्मो में काम करने से पहले ही उन्हे मिस वल्ड का खिताब मिल चुका था. हालांकि फिल्मों में उनका आना महज एक इत्तिफाक था क्यूंकि वह  एक्ट्रेस नहीं बल्कि एक डॅाकटर बनना चाहती थीं.

ऐश्वर्या ने अपनी पढ़ाई की शुरुआत मुंबई स्थित आर्य विद्या मंदिर हाई स्कूल से की. माटुंगा स्थित डीजी रूपारेल कॉलेज ऑफ साइंस एंड कॉमर्स से ग्रैजुएशन के लिए दाखिला लिया. हालांकि, वह कॉलेज ड्रॉप आउट रहीं, जिसके चलते उन्हें ग्रैजुएशन की डिग्री नहीं मिली. भले ही ऐश्वर्या कॅालेज ड्रॅाप आउट रही हैं, लेकिन वह पढ़ाई में काफी अच्छी थी.  सिम्मी ग्रेवाल के शो के दौरान ऐश्वर्या राय ने बताया था कि वो मेडिकल कर रही थी. इसी इंटरव्यू में उन्होने बताया था कि उनका फेवरेट सब्जेक्ट जूलॅाजी था और वो मेडिकल में करियर बनाने का विचार कर रहा थी. इसी शो में ऐश्वर्या ने ये भी बताया था कि वो आर्किटेक्ट बनना चाहती थीं, जिसके लिए ऐश्वर्या राय बच्चन ने रचना संसद अकादमी ऑफ आर्किटेक्चर में एनरोल किया था, लेकिन बाद में मॉडलिंग में करियर बनाने के लिए ऐश्वर्या को पढ़ाई छोड़नी पड़ी थी. 

मॅाडलिंग और फिल्म      
ऐश्वर्या राय बच्चन फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले एक सक्सेसफुल मॉडल के तौर पर काम कर रही थीं. 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता और भारत और पूरी दुनिया में मशहूर हो गई थीं  और 1997 तक अपना मॉडलिंग प्रोजेक्ट्स कर रही थी. इसके बाद उन्हें फिल्मों में काम करने का मौका मिला और मणिरत्नम की तमिल फिल्म इरुवर से फिल्मी करियर की शुरुआत की. 
1997 में पहली हिंदी फिल्म‘और प्यार हो गया’में बतौर एक्ट्रेस अभिनय किया था. 1977 मे 'हम दिल दे चुके सनम' के बाद वो बॅालीवुड में भी काफी फेमस हो गई थी. 2007 में हॅालीवुड की मूवी 'दी लास्ट लिगन' में काम किया. साल 2009 में भारत सरकार द्वारा पद्म श्री और 2012 में फ्रांस सरकार द्वारा ऑर्ड्रे डेस आर्ट्स एट डेस लेट्रेस से सम्मानित किया गया था.

Trending news