सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी मामला: अनमोल बिश्नोई के खिलाफ पुलिस ने की कार्रवाई
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2224196

सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी मामला: अनमोल बिश्नोई के खिलाफ पुलिस ने की कार्रवाई

Salman Khan Case: सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी मामले में लॉरेंस बिश्नोई के छोटे भाई मुल्जिम हैं. मुंबई पुलिस ने उनके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया है.

सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी मामला: अनमोल बिश्नोई के खिलाफ पुलिस ने की कार्रवाई

Salman Khan Case: मुंबई के बांद्रा में अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर इस महीने की गई गोलीबारी के मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के छोटे भाई अनमोल बिश्नोई के खिलाफ ‘लुकआउट सर्कुलर’ (LOC) जारी किया गया है. एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी है. अधिकारी ने बताया कि पुलिस लॉरेंस बिश्नोई को भी हिरासत में ले सकती है, जो इस वक्त गुजरात की साबरमती जेल में बंद है और वह मामले में महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) लगाने पर भी विचार कर रही है.

पुलिस ने जारी की LOC
उन्होंने बताया कि अनमोल बिश्नोई ने गोलीबारी की जिम्मेदारी ली थी और जांच में भी उसकी संलिप्तता सामने आई है, जिसके बाद मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को एलओसी जारी किया. अधिकारी ने कहा, "अनमोल और लॉरेंस बिश्नोई को मामले में वांछित आरोपी के रूप में नामजद किया गया है. अनमोल बिश्नोई कनाडा में रहता है और अक्सर अमेरिका जाता रहता है लेकिन उसने फेसबुक पर जिस खाते से ‘पोस्ट’ करके गोलीबारी की जिम्मेदारी ली थी, उसका ‘आईपी एड्रेस’ पुर्तगाल का पाया गया है."

14 अप्रैल को हुई गोलीबारी
पुलिस ने 14 अप्रैल की सुबह सलमान खान के बांद्रा स्थित आवास ‘गैलेक्सी अपार्टमेंट’ पर मोटरसाइकिल सवार दो लोगों की तरफ से गोलीबारी किए जाने के मामले में भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 307 (हत्या का प्रयास) के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी. पुलिस ने बताया कि कथित हमलावर विकी गुप्ता (24) एवं सागर पाल (21) को सोनू कुमार सुभाष चंदर बिश्नोई (37) और अनुज तपन (32) के साथ गिरफ्तार किया गया था. विकी गुप्ता और सागर पाल बिहार के निवासी हैं.

अनमोल बिश्नोई सह आरोपी
उन्हें सोनू एवं अनुज ने 15 मार्च को दो देसी पिस्तौल एवं कारतूस उपलब्ध कराए थे. उसने बताया कि सोनू और अनुज फाजिल्का के रहने वाले हैं. पुलिस ने कहा, "दोनों (सोनू एवं अनुज) पंजाब के गंगापुर में दर्ज गोलीबारी के एक मामले में भी लॉरेंस एवं अनमोल बिश्नोई के साथ सह आरोपी हैं."

Trending news