Sanjay Ghadvi Died: नहीं रहे 'धूम' फिल्म के डायरेक्टर संजय गढ़वी; ऐसा रहा बॉलीवुड में करियर
Advertisement

Sanjay Ghadvi Died: नहीं रहे 'धूम' फिल्म के डायरेक्टर संजय गढ़वी; ऐसा रहा बॉलीवुड में करियर

Sanjay Ghadvi Died: 'धूम' के डायरेक्टर संजय गढ़वी का निधन हो गया है. उन्हें सुबह मॉर्निंग वॉक के दौरान सीने में दर्द हुआ था, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.

Sanjay Ghadvi Died: नहीं रहे 'धूम' फिल्म के डायरेक्टर संजय गढ़वी; ऐसा रहा बॉलीवुड में करियर

Sanjay Ghadvi Died: 'धूम' और उसके सीक्वल 'धूम 2' के डायरेक्शन के लिए फेमस फिल्म मेकर संजय गढ़वी का 57 साल की उम्र में निधन हो गया है. उनकी मौत सुबह 10 बजे के लगभग हुई है. मॉर्निंग वॉक दौरान उन्हें सीने में दर्द की शिकायत हुई थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. संजय की आखिरी निर्देशित फिल्म 'ऑपरेशन परिंदे' थी, जो एक एक्शन फिल्म थी जिसमें अमित साध अहम कैरेक्टर में थे.

अजय देवगन फिल्म्स की पूर्व सीईओ मीना अय्यर ने सोशल मीडिया पर उनकी मौत पर दुख जताया है. उन्होंने एक्स पर लिखा, "संजय गढवी की मौत चौंकाने वाली है. मैं उनसे पिछले हफ्ते पीवीआर में 'किलर्स ऑफ द फ्लावर मून' देखने के दौरान मिली थी. हमने एक-दूसरे को बधाई दीं और मैं पूरे दिन धूम के बारे में सोचती रही. रेस्ट इन पीस."

2001 में पहली फिल्म की डायरेक्ट

संजय ने 2001 की फिल्म 'तेरे लिए' से अपनी बॉलीवुड के सफर की शुरुआत की थी. यह फिल्म दर्शकों को खासा पसंद नहीं आई थी. हालांकि, उन्हें सफलता 2002 में यशराज फिल्म्स प्रोडक्शन की 'मेरे यार की शादी है' से मिली, जिसमें उदय चोपड़ा, जिम शेरगिल और ट्यूलिप जोशी ने एक्टिंग की थी. इस कामयाबी के बाद, उन्होंने YRF के एक और प्रोडक्शन - धूम (2004) का डायरेशन किया, जो न केवल बॉक्स ऑफिस पर सनसनी बन गई, बल्कि एक बेहतरीन फिल्म फ्रेंचाइजी की शुरुआत भी हुई.

धूम 2 की जबरदस्त कामयाबी

इसके बाद उन्होंने 'धूम 2' को भी डायरेक्ट किया, जिसमें ऐश्वर्या राय, ऋतिक रोशन, अभिषेक बच्चन और उदय चोपड़ा ने अभिनय किया. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त सफल रही और 2006 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई.

संजय की बाद के कामों में 'किडनैप' (2008) और 'अजब गज़ब लव' (2012) शामिल हैं, जो बॉक्स ऑफिस पर उनकी पिछली फिल्मों की तरह कामयाबी नहीं दोहरा पाईं और बॉक्स ऑफिस पर नाकामयाब हो गईं. उन्होंने अपना डिजिटल डेब्यू अमित साध के ऑपरेशन परिंदे से किया, जिसका प्रीमियर ज़ी 5 पर हुआ था.

Zee Salaam

Trending news