अगर नहीं रुक रहा हेयरफॉल तो आज़माएं ये घरेलू नुस्ख़े, बाल हो जाएंगे स्मूद और शाइनी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1380074

अगर नहीं रुक रहा हेयरफॉल तो आज़माएं ये घरेलू नुस्ख़े, बाल हो जाएंगे स्मूद और शाइनी

Hairfall: इन टिप्स को फॉलो करके आप जल्द ही हेयरफॉल से निजात पा सकते हैं. साथ यह आपके बालों को मुलायम और चमकदार बनाने में भी मदद करेंगे.

अगर नहीं रुक रहा हेयरफॉल तो आज़माएं ये घरेलू नुस्ख़े, बाल हो जाएंगे स्मूद और शाइनी

Hairfall: आजकल ज़्यादातर लोगों को बालों से जुड़ी प्रॉब्लम्स जैसे- बाल टूटना, बालों का ड्राई होना, डैंड्रफ, बेजान बाल का सामना करना पड़ता है. कुछ लोग अपने बालों पर ज़्यादा ध्यान भी नहीं देते हैं और ना ही उनकी केयर करते हैं, वहीं कुछ लोग अलग-अलग नुस्ख़े आज़माते हैं. लेकिन क्या आप सही नुस्ख़े सही तरीके से अपना रहे हैं? आज हम आपको बताएंगे ऐसे घरेलु नुस्ख़ों के बारे में जो आपके बालों के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं. 

यह भी देखें: Photos: ऐडोरेबल कपल अली फज़ल और ऋचा बने जीवनसाथी, देखें शादी की खूबसूरत तस्वीरें

प्याज़ का रस

प्याज़ का रस बालों के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. अगर आपके बाल टूट रहे हैं तो यह आपकी परेशानी दूर कर सकता है. प्याज़ के रस को स्कैल्प पर कुछ देर लगाकर छोड़ दें फिर अच्छे से सिर धो लें आपको जल्दी ही फर्क देखने को मिलेगा. हफ्ते में 1-2 बार यह कर सकते हैं.

यह भी देखें: Shweta Tiwari Birthday: 12 साल की उम्र में मिलते थे 500 रुपए, अब हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस में होती है गिनती

 

गुड़हल का फूल

गुड़हल का फूल जितना देखने में अच्छा होता है उतना ही ये हमारे बालों के लिए भी. हेयरफॉल की प्रॉब्लम दूर करने के लिए आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. गुड़हल के फूल को पीसकर स्मूद सा पेस्ट बना लें और इसमें दही मिलाकर अच्छे से मिक्स कर लें. पेस्ट को बालों पर कुछ देर लगाने के बाद गुनगुने पानी और शैम्पू से अच्छी तरह धो लें. इस नुस्ख़े को आप हफ्ते में 1-2 बार इस्तेमाल कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: रणवीर से अलग हो गईं दीपिका? एक्टर ने ट्वीट कर बताया क्या है मामला

आंवला

आंवला हमारे बालों और आंखों को लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. अगर आपके बाल बेजान हैं और टूट रहे हैं तो आप रोज़ाना एक कच्चा आंवला या इसका मुरब्बा भी खा सकते हैं. साथ ही अगर आप आंवले के तेल से बालों की मसाज करें तो जल्दी ही इसका फायदा देखने को मिलेगा.

यह भी पढ़ें: नारियल पानी के ज़्यादा इस्तेमाल से भी हो सकते हैं नुकसान, जानें कब और कितना पीएं?

एलोवेरा

एलोवेरा का इस्तेमाल बहुत पुराने वक्त से दवाई को तौर पर किया जाता है. इसमें कई तरह के विटामिन्स और मिनरल्स भरपूर मात्रा में होते हैं. एलोवेरा की पत्ती से जैल निकाल कर अपने स्कैल्प पर अच्छे से लगाएं और लगभग एक घंटे बाद गुनगुने पानी से धो लें. आपके बाल स्मूद और चमकदार हो जाएंगे.

इसी तरह की ख़बरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news