Khajur ke fayde: खजूर पुरुषों के लिए नहीं है रामबाण से कम; रात में ऐसे करें सेवन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1201182

Khajur ke fayde: खजूर पुरुषों के लिए नहीं है रामबाण से कम; रात में ऐसे करें सेवन

Khajur ke fayde: खजूर खाने के फायदे जानकर आप हैराना होने वाले हैं. खजूर ना सिर्फ पुरुषों बल्कि महिलाओं के लिए भी एक बेहतरीन फल माना जाता है. आज हम आपको खजूर से जुड़े फायदे बताने वाले हैं और साथ ही बताएंगे कि आप इसका कैसे सेवन कर सकते हैं.

File Photo

Khajur ke fayde: खजूर ना सिर्फ पुरुषों के लिए बल्कि महिलाओं के लिए भी फायदेमंद माना जाती है. खजूर एक ऐसी चीज है जिसका इस्तेमाल हर घर में होता है. लोग इसे स्वाद के लिए भी खाते हैं और इसके फायदों के लिए भी. आज हम आपको खजूर के फायदे बताने वाले हैं साथ ही बताएंगे कि आप खजूर का कैसे सेवन कर सकते हैं और इसको खाने का सही समय क्या है? तो चलिए जानते हैं...

खजूर खाने के फायदे

खजूर पूरुषों के लिए है रामबाण

खजूर को पुरुषों के लिए बेहतरीन चीज माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि खजूर शादीशुदा पुरुषों के लिए रामबाण की तरह होती है. जो उनकी कई रोगों का निजात करने का काम करती है. आपको जानकर हैरानी होगी कि खजूर शरीर का स्टैमिना बढ़ाने का काम करती है. इसके अलावा स्पर्म की मात्रा को भी बढ़ाती है. खजूर का सेवन करने वाले पुरुष बेड पर सही परफोर्म कर पाते हैं. खजूर नपुंसक्ता के लक्षणों को भी कम करने का काम करती है. शादीशुदा पुरुष सोने से 1 या दो घंटे पहले दूध के साथ 4 खजूर का सेवन करें.

महिलाओं के लिए भी है उमदाह चीज

खजूर खाना महिलाओं के लिए भी काफी लाभदायक माना जाता है. ऐसा दावा किया जाता है कि यह महिलाओं के ब्रेस्ट साइज को बढ़ाने का काम करती हैं. हालांक इस दावे को लेकर ज्यादा रिसर्च नहीं हुई हैं. 

अर्थराइटिस पेशेंट्स के लिए फायदेमंद

खजूर अर्थराइटिस पेशेंट्स के लिए भी फायदेमंद मानी जाती है. खजूर में फ्लेविनोइड नाम का एक कंपाउंड पाया जाता है जो सूजन और जलन को कम करने का काम करता है.

कैंसर के खतरे को करती है कम

खजूर कैंसर के खतरे को कम करने का काम करती है. इसमें फिनोलिक एसिड नाम का एक कंपाउंड पाया जाता है जो दिल के लिए काफी लाभदायक होता है और कैंसर के खतरे को कम करत देता है.

खून बढ़ाती है खजूर

ऐसा माना जाता है कि खजूर खून भी बढ़ाने का काम करती है. खजूर में अच्छी मात्रा में आयरल मिलता है जो हीमोग्लोबिन लेवल बढ़ाने में मदद करता है. जिन लोगों को यह दिक्कत है उन्हें सुबह नाश्ते में कम से कम 4 खजूर खानी चाहिए.

Zee Salaam Live TV

Trending news