इसराइली PM ने गाजा को लेकर दिया बड़ा बयान; कहा, ''जीत के बाद होगा हमारा कंट्रोल''
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2073195

इसराइली PM ने गाजा को लेकर दिया बड़ा बयान; कहा, ''जीत के बाद होगा हमारा कंट्रोल''

Israel-Palestine Conflict: गाजा में बीते साल 7 अक्टूबर से हिंसा जारी है. इस हिंसा में अब तक 25 हजार आम नागरिकों की मौत हुई है. इस बीच इसराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने बड़ा बयान दिया है. 

इसराइली PM ने गाजा को लेकर दिया बड़ा बयान; कहा, ''जीत के बाद होगा हमारा कंट्रोल''

Israel-Palestine Conflict: गाजा में जारी हिंसा के बीच इसराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि इसराइल, हमास के खिलाफ पूरी तरह जीत हासिल करेगा. नेतन्याहू ने कहा, "इसराइल पूरी तरह से जीत हासिल करेगा, जिसके बाद गाजा में कोई भी इकाई नहीं होगी, जो दहशतगर्दी को वित्तपोषित करती हो, आतंकवाद के लिए एजुकेशन देती हो या आतंक फैलाती हो."

उन्होंने कहा कि इसराइल ने 110 बंधकों को छुड़ाया है और उन सभी को वापस लाने के लिए प्रतिबद्ध है. मैं जॉर्डन (नदी) के पश्चिम के सभी इलाकों पर पूर्ण इसराइली सुरक्षा नियंत्रण पर कोई समझौता नहीं करूंगा. जब तक मैं प्रधानमंत्री हूं, इस बात पर मजबूती से कायम रहूंगा.''

इसराइली पीएम ने हमास का प्रस्ताव ठुकराया
इससे पहले, हमास ने हिंसा को खत्म करने, गाजा से इसराइली सैनिकों की वापसी, फिलिस्तीनी कैदियों की रिहाई और हमास के सत्ता में बने रहने की गारंटी की मांग की थी, जिसे इसराइल के पीएम नेतन्याहू ने ठुकरा दिया.

इसराइली पीएम ने क्या कहा?
नेतन्याहू ने 21 जनवरी को कहा, ''मैं हमास के राक्षसों के आत्मसमर्पण की शर्तों को सिरे से खारिज करता हूं. अगर हम इसे कबूल करते हैं, तो हम अपने नागरिकों की सुरक्षा की गारंटी नहीं दे पाएंगे. हम निकाले गए लोगों को सुरक्षित घर नहीं ला पाएंगे और अगला 7 अक्टूबर सिर्फ समय की बात होगी." 

7 अक्टूबर से हिंसा जारी
ख्याल रहे कि इसराइल और हमास के बीच 7 अक्टूबर से हिंसा जारी है. इस हिंसा में अब तक 25 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इससे गाजा में मानवीय संकट पैदा हो गया है. इस हिंसा के वजह से लाखों लोग रिफ्यूजी कैंपों में रहने पर मजबूर हैं. लोगों को दो जून की रोटी नसीब नहीं हो रही है. UN के अधिकारी ने दावा किया था कि गाजा में लोग भुखमरी से मर रहे हैं. 

Trending news