नूंह में मुस्लिम नौजवानों ने रुकवाई जलती बस, 2 दर्जन लोगों को मौत के मुंह से निकाला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2252946

नूंह में मुस्लिम नौजवानों ने रुकवाई जलती बस, 2 दर्जन लोगों को मौत के मुंह से निकाला

Nooh Bus Accident: हरियाणा के नूंह में बस में आग लग गई. हादसे में 8 लोग जिंदा झुलस गए. 20 लोग घायल हुए हैं. कुछ मुस्लिम नौजवानों ने बस को रोककर हादसे को और गंभीर होने से बचाया? 

नूंह में मुस्लिम नौजवानों ने रुकवाई जलती बस, 2 दर्जन लोगों को मौत के मुंह से निकाला

Nooh Bus Accident: हरियाणा के नूंह जिले में ताउरू के पास शुक्रवार देर रात एक जलती बस में आग लग गई. आग लगने की वजह से बस में सवार 60 लोगों में से 8 लोग जिंदा जल गए. हादसे में 20 लोग घायल हो गए हैं. पुलिस ने यह जानकारी दी. लेकिन गनीमत रही कि कुछ मुस्लिम नौजवानों ने बस को वक्त रहते रुकवा लिया, जिससे उनमें से ज्यादातर लोगों की जन बच गई. बस जलने का हादसा कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) एक्सप्रेसवे पर देर रात करीब दो बजे हुआ. पुलिस ने बताया कि बस में लगभग 60 लोग सवार थे और सभी पंजाब और चंडीगढ़ के रहने वाले थे और ये लोग मथुरा-वृंदावन से दर्शन के बाद लौट रहे थे. 

दर्शन के लिए गए श्रद्धालु
बस में सवार एक श्रद्धालु के मुताबिक एक टूरिस्ट बस से श्रद्धालु शुक्रवार को मथुरा वृंदावन दर्शन के लिए निकले थे. बस में बच्चे और महिलाएं भी सवार थीं. सभी लोग पंजाब, लुधियाना या होशियारपुर के रहने वाले थे. यह लोग शुक्रवार की रात वापस लौट रहे थे. रात करीब 1.30 पर बस में आग की लपटें देखी गईं. इसके बाद इस पर गांव वालों की मदद से काबू पाया गया और बस में सवार लोगों को बचाया गया.

मौके पर पहुंचे मकामी
जहां वस हादसे का शिकार वहां साबिर, नसीम, साजिद पहुंचे. उन्होंने बताया कि जब बस में आगल तो उन्होंने बस ड्राइवर को आवाज लगाकर इसे रुकवाने की कोशिश की लेकिन बस नहीं रुकी. ऐसे में एक मकामी ने मोटरसाइकिल पर सवार बस में लगी आग के बारे में बताया. जब तक बस रुकी तब तक काफी देर हो चुकी थी. तब तक बस में 8 यात्री झुलस चुके थे. हालांकि बस रुकवाने से बस में सवार और लोग झुलसने से बच गए. 

स्थिति पर नियंत्रण
इसके बाद गांव वालों ने पुलिस को खबर की. फायर ब्रिगेड की टीम भी बहुत देर में पहुंची. ग्रामीणों ने ही बस की आग बुझाई और लोगों को बचाया. हादसे की खबर मिलने पर पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारणिया मौके पर पहुंची. उन्होंने बताया कि हादसे में 8 लोगों की मौत हो चुकी है. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है. हादसे के बाद सड़क पर लंबा जाम लग गया. पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद हालात को काबू में लिया. 

Trending news