हिजाब बैन हटाने वाले बयान से पलटे CM सिद्धारमैया; कही ये बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2025081

हिजाब बैन हटाने वाले बयान से पलटे CM सिद्धारमैया; कही ये बात

Karnatka Hijab Ban: कर्नाटक में हिजाब बैन से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. राज्य के सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि अभी तक ऐसा नहीं किया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

हिजाब बैन हटाने वाले बयान से पलटे CM सिद्धारमैया; कही ये बात

Karnatka Hijab Ban: कर्नाटक में हिजाब बैन से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. राज्य के सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि अभी तक ऐसा नहीं किया है. न्यूज एजेंसी PTI के मुताबिक, उन्होंने कहा, "किसी ने मुझसे हिजाब पर बैन हटाने को लेकर सवाल पूछा जिसके जवाब में मैंने उन्हें जवाब दिया कि सरकार इसे रद्द करने पर विचार कर रही है."

दरअसल कर्नाटक के सीएम सिद्धरमैया ने 22 दिसंबर को कहा था कि राज्य के शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पहनने पर लगाया गया बैन 23 दिसंबर से हटा दिया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा था, "कपड़े पहनने और खाना खाना निजी मामला है." इस पर बीजेपी की प्रदेश इकाई के चीफ बी वाई विजयेंद्र ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, "सरकार नौजवानों को धार्मिक आधार पर बांट रही है."

उन्होंने कहा, ‘‘सीएम सिद्धरमैया का शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पहनने पर लगाए गए बैन को हटाने का फैसले शैक्षणिक संस्थानों की ‘धर्मनिरपेक्ष प्रकृति’ के प्रति चिंता पैदा करता है. शिक्षण संस्थानों में धार्मिक परिधान को मंजूरी देकर सिद्धरमैया सरकार नौजवानों को धार्मिक आधार पर बांटने का काम कर रही है और पढ़ने-लिखने के समग्र वातावरण में व्यवधान पैदा कर रही है.’’

कर्नाटक में हिजाब विवाद इस साल जनवरी के महीने में शुरू हुआ ता. जहां उडूपी में एक स्कूल की छात्राओं ने बताया कि उन्हें क्लास में हिजाब पहनने से रोका जा रहा है. इसके बाद स्टूडेंट्स ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ प्रोटेस्ट किया. इसके बाद ये मामला कर्नाटक हाईकोर्ट में पहुंच गया. फिर ये मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया. इस मामले पर कोर्ट का बंटा हुआ फैसला आया. 

कर्नाटक में बीजेपी सरकार ने हिजाब पर बैन लगा दिया था, लेकिन कांग्रेस की सत्ता में वापसी हुई और राज्य के सीएम एक दिन पहले ही कहा था कि ये मामला राज्य की आंतरिक मामला है. इसके बाद सीएम ने हिजाब बैन हटाने का एलान कर दिया, लकिन एक दिन ही बाद सीएम अपने बयान से पटल गए. 

Zee Salaam Live TV

Trending news