हिंदू-मुस्लिम भाईचारा! जम्मू-कश्मीर में मंदिर के लिए 2 मुसलमानों ने 1 करोड़ की जमीन दान की
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2243222

हिंदू-मुस्लिम भाईचारा! जम्मू-कश्मीर में मंदिर के लिए 2 मुसलमानों ने 1 करोड़ की जमीन दान की

Mandir Muslim: जम्मू व कश्मीर में दो मुसलमानों ने भाईचारा की जबरदस्त मिसाल पेश की है. मुसलमानों ने मंदिर के रास्ते के लिए 1 करोड़ की जमीन दान की है. इससे यहां भाईचारा बढ़ा है.

हिंदू-मुस्लिम भाईचारा! जम्मू-कश्मीर में मंदिर के लिए 2 मुसलमानों ने 1 करोड़ की जमीन दान की

Mandir Muslim: जम्मू व कश्मीर के रियासी में धार्मिक सद्भाव की एक बड़ी मिसाल देखने को मिली है. यहां दो मुसलमानों ने 500 साल पुरानी मंदिर के लिए अपनी जमीन दान में दी है. मंदिर में दर्शन के लिए ज्यादा लोग आ रहे थे, इसलिए उनके लिए जगह की कमी पड़ रही थी. ऐसे में मंदिर के आस-पास बहुत भीड़ हो जाती है. इसीलिए मुसलमानों ने अपनी जमीन दान दी. अब जमीन पर मंदिर को जोड़ने वाला रास्ता बनाया जाएगा.

1 करोड़ की जमीन दान
रियासी के खेरल पंचायत से ताल्लुक रखने वाले गुलाम रसूल और गुलाम मोहम्मद ने अपनी चार कनाल जमीन पंचायत को दान कर दी है. इस जमीन की कीमत एक करोड़ रुपये से ज्यादा है. यहां गुप्त काशी के लिए 10 फुट चौड़ाई के साथ 1200 मीटर लंबी सड़क का निर्माण किया जाएगा. गौरी शंकर मंदिर रियासी जिले के कांसी पट्टा गांव में मौजूद है. अधिकारियों ने कहा कि पंचायत निधि से जल्द ही सड़क बनाई जाएगी.

नफरत भरा अभियान
पूर्व पंचायत सदस्य और किसान गुलाम रसूल ने कहा कि कुछ लोगों ने सड़क मुद्दे का हवाला देकर समाज में दरार पैदा करने की कोशिश की. उन्होंने कहा, "मंदिर के लिए कोई उचित सड़क नहीं थी. कुछ लोगों ने दरार पैदा करने के इरादे से नफरत भरा अभियान भी चलाया था." 

मंदिर भी रेनोवेट होगा
सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए हाल ही में पंचायत सदस्यों और राजस्व अधिकारियों की एक बैठक हुई थी. बैठक के दौरान जमीन मालिक गुलाम रसूल और गुलाम मोहम्मद अपनी जमीन का कुछ हिस्सा सड़क के लिए देने पर सहमत हुए थे. इस बीच, मंदिर को रेनोवेट करने के लिए तैयारियां की जा रही हैं. मंदिर के पास इलाके में कुछ और जमीन है. जमीन से जुड़ा मामला जिला विकास आयुक्त रियासी के ध्यान में लाया गया है.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news