सोशल मीडिया पर कर रहा था इस्लाम के खिलाफ पोस्ट; एक गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1901891

सोशल मीडिया पर कर रहा था इस्लाम के खिलाफ पोस्ट; एक गिरफ्तार

Goa News: सोश मीडिया पर इस्लाम के खिलाफ पोस्ट करना एक शख्स को भारी पड़ गया है. गोवा पुलिस ने उस शख्स को गिरफ्तार किया है. दरअसल, 30 सितंबर को कुछ असमाजिक तत्वों ने सोशल मीडिया पर अपमानजनक पोस्ट किया था. जिसके बाद इलाके में तनाव फैल गया था.

सोशल मीडिया पर कर रहा था इस्लाम के खिलाफ पोस्ट; एक गिरफ्तार

Goa News: एक शख्स को इस्लाम और पैगंबर मुहम्मद साहब के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजन टिप्पणी करना महंगा पड़ा है. गोवा पुलिस ने एक 27 साल के बेरोजगार शख्स को हिरासत में लिया है. 30 सितंबर को कुछ असमाजिक तत्वों ने सोशल मीडिया पर अपमानजनक पोस्ट किया था. जिसके बाद गोवा के कुछ इलाकों में तनाव फैल गया था. 

गिरफ्तारी की उठी मांग
इस सिलसिले में मुस्लिम संगठनों ने पणजी, मडगांव, पोंडा, मापुसा में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. इसके बाद दक्षिण गोवा के पोंडा और मडगांव पुलिस स्टेशनों में मुकदमा दर्ज की गईं थी. उन्होंने साइबर अपराध विभाग में भी शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें कहा गया था कि जिन लोगों ने इंस्टाग्राम पर फर्जी अकाउंट बनाए और कथित तौर पर पैगंबर मुहम्मद और इस्लाम के खिलाफ कुछ आपत्तिजनक टिप्पणी की, उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए. 

एसपी ने कही ये बात
पुलिस अधीक्षक (साइबर अपराध) अक्षत कौशल ने 4 अक्टूबर को पत्रकारों को संबोधित किया और बताया, "मुख्य मुल्जिमों में से एक को पकड़ लिया गया है, इस केस में पुलिस को बड़ा सफलता मिली है. मुकदमा पोंडा और मडगांव पुलिस स्टेशनों में दर्ज की गईं. मुल्जिम शख्स को उन्हें सौंप दिया गया है, वे गिरफ्तारी की आगे की प्रक्रिया करेंगे,"

सोशल मीडिया कंपनियों से किया जा रहा है संपर्क 
उन्होंने कहा, "साइबर पुलिस मामले की जांच कर रही है और जानकारी लेने के लिए सोशल मीडिया कंपनियों के साथ संपर्क करना उनके लिए एक बड़ी चुनौती थी, क्योंकि उनके पास विदेशों में सर्वर हैं. फिलहाल हम मुल्जिम शख्स के नाम का खुलासा नहीं कर सकते, क्योंकि इस मामले में और भी लोगों को गिरफ्तार किया जा सकता है. वह एक मुकामी बाशिंदा है और उसके परिवार ने कहा है कि उसका किसी प्रकार का चिकित्सा उपचार चल रहा था. मुल्जिम शख्स के चिकित्सा कागजात का सत्यापन किया जाएगा. जांच शुरुआती स्टेज में है और पुलिस यह पता लगाएगी कि कितने अकाउंट बनाए गए और इमें कौन-कौन लोग शामिल थे.

Zee Salaam

Trending news