गाजा में नहीं थम रहा है मौतों का सिलसिला; एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1965720

गाजा में नहीं थम रहा है मौतों का सिलसिला; एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत

Gaza Airstrike: इसराइल और हमास के बीच पिछले 7 अक्टूबर से युद्ध जारी है. इस जंग में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, गाजा में हर 10 मिनट में 1 बच्चे की मौत हो रही है. 

गाजा में नहीं थम रहा है मौतों का सिलसिला; एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत

Gaza Airstrike: हमास-इसराइल में पिछले 43 दिनों से जंग जारी है. इसराइल गाजा पर लगातार हमले कर रहा है, जिससे कई शहर मलबों में तब्दील हो गई है. इसके अलावा बड़ी संख्या में मासूम लोगों की मौत हो रही है. जिनमें सबसे ज्यादा बच्चों की संख्या है. इसी बीच इसराइल ने एक एयर स्ट्राइक की है. जिसमें एक ही परिवार के 11 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. 

एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत

ये स्ट्राइक दक्षिण गाजा के खास युनिस इलाके में की गई. गाजा के मुख्य शहर में होने वाले हमलों से बचने के जान गवानें वाले परिवार दक्षिण गाजा आया था, लेकिन इसराइल के हमले में परिवार के 11 सदस्य मारे गए हैं. मरने वालों में बच्चे और नवजात बच्चे भी शामिल थे. इस हमले में कुल 35 लोगों की मौत हुई है. इस खबर की तस्दीक फिलिस्तीन स्वास्थय अधिकारियों ने की है. 

इन इलाकों में 35 लोगों की मौत

फिलिस्तीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया, "इसराइली सेना की तरफ से किए गए एयर स्ट्राइक में खान यूनिस और रफाह इलाके में कुल 35 लोगों की मौत हुई है और सैकड़ो लोग घायल हुए हैं." इस हमले की प्रत्यक्षदर्सी महिला ने बताया, "इस हमले में उन्होंने अपने जुड़वा बच्चों को खो दिया है, जिसमें उनका एक बेटा भी शामिल है. इसके साथ ही पीड़िता के सभी बहनों की भी मौत हो गई है."

इस हमले में 13 हजार लोगों की मौत

इसराइल और हमास के बीच पिछले 7 अक्टूबर से युद्ध जारी है. इस जंग में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, गाजा में हर 10 मिनट में 1 बच्चे की मौत हो रही है. इस युद्ध में सबसे ज्यादा बच्चों और औरतों की मौत हो रही है. इस जंग में अब तक लगभग 5 हजार बच्चों की मौत हो चुकी है और 3 हजार से ज्यादा औरतों की मौत हुई है. 

Zee Salaam Live TV

Trending news