इसराइल ने 1 घंटे में अल-शिफा हॉस्पिटल खाली करने का दिया निर्देश; यहां ज़िन्दगी नहीं मौत बांट रहा IDF
Advertisement

इसराइल ने 1 घंटे में अल-शिफा हॉस्पिटल खाली करने का दिया निर्देश; यहां ज़िन्दगी नहीं मौत बांट रहा IDF

Israel Palestine Conflict: गाजा और वेस्ट बैंक में इसराइल लगातार हमला कर रहा हैं. इस हमले में 13 हजार आम नागरिकों की मौत हो गई है. जिसमें सबसे ज्यादा बच्चे और औरत शामिल हैं. इस बीच अल-शिफा से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. 

इसराइल ने 1 घंटे में अल-शिफा हॉस्पिटल खाली करने का दिया निर्देश; यहां ज़िन्दगी नहीं मौत बांट रहा IDF

Israel Palestine Conflict: गाजा में जारी युद्ध के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. गाजा के सबसे बड़ अस्पताल अल-शिफा के एक डॉक्टर ने दावा किया कि इसराइल उन्हें हॉस्पीटल खाली करने के लिए 1 घंटे का वक्त दिया है. अलजजीरा के मुताबिक, अल-शिफा के अंदर मौजूद एक डॉक्टर ने कहा, "इसराइली सेना ने अल-शिफा में मौजूद सभी लोगों को अल-शिफा से निकालने के लिए 1 घंटे का वक्त दिया है. यहां से अल-राशिद स्ट्रीट से निकलने को कहा है." 

1 घंटे में अस्पताल खाली करने का दिया आदेश

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, डॉक्टरों को कहना है, "हॉस्पिटल में मौजूद सभी लोगों को एक घंटे में नहीं निकाला जा सकता है. ये नामुमकिन है, वो भी ऐसे वक्त में जब पहले जन्मे बच्चों को दक्षिण स्थानांतरित करने के लिए कोई एम्बुलेंस नहीं है." घटनास्थल पर मौजूद एक पत्रकार ने बताया "इसराइली सेना ने लाउडस्पीकरों के अगले 1 घंटे में अल-शिफा हॉस्पिटल खाली करने का आदेश दिया है."

पिछले 48 घंटों में 24 लोगों की मौत

पिछले 48 घंटे में अल-शिफा में 24 मरीजों की मौत हो चुकी है. हॉस्पिटल प्रबंधक कमेटी ने इस घटना के पीछे की वजह बिजली की कमी को बताया है. हालांकि अमेरिका के दवाब के वजह से इसराइल गाजा में रोजाना 1 लाख 40 हजार लीटर ईंधन भेजने पर सहमति दे दी है. गाजा से सटे इसराइली इलाके में रॉकेट अलर्ट सायरन बज रहा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लेबनान  के तरफ से भी रॉकेट दागे जा रहे हैं, हालांकि इस हमले में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

सबसे बड़ा अस्पताल बन चुका है कब्रगाह

गाजा और वेस्ट बैंक में इसराइल लगातार हमला कर रहा हैं. इस हमले में 13 हजार आम नागरिकों की मौत हो गई है. जिसमें सबसे ज्यादा बच्चे और औरत शामिल हैं. इसराइली सेना गाजा और वेस्ट बैंक मौजूद अस्पलात में घुस चुकी है और मेडिकल स्टाफ को गिरफ्तार कर रही है. गाजा में इस हमले से मानवीय संकट पैदा हो गया है. लोगों को 'दो जून की रोटी' नसीब नहीं हो रही है. गाजा के सबसे बड़ा अस्पताल कब्रगाह में तब्दील हो चुका है. वहां लगातार मौते हो रही हैं.

Zee Salaam Live TV

Trending news