Israel Gaza War Update: मलबे में छोटी बच्ची को रोता देख खुद को नहीं रोक पाया इजराइली सैनिक, किया ये काम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2041462

Israel Gaza War Update: मलबे में छोटी बच्ची को रोता देख खुद को नहीं रोक पाया इजराइली सैनिक, किया ये काम

Israel Gaza War Update: इजराइल और गाजा के बीच युद्ध जारी है. इस सब के बीच कुछ ऐसा देखने को मिला है जिसे देख सब हैरान रह गए हैं. दरअसल एक इजराइली सैनिक एक बच्चे के उठाकर इजराइल ले आया है.

Israel Gaza War Update: मलबे में छोटी बच्ची को रोता देख खुद को नहीं रोक पाया इजराइली सैनिक, किया ये काम

Israel Gaza War Update: इजराइल और गाजा के बीच वॉर जारी है. इस बीच कुछ ऐसा देखने को मिला है, जिसके बाद इजराइली सैनिक की काफी लोग तारीफ कर रहे हैं. हालांकि, कुछ लोग इस कदम की आलोचना भी करते नजर आ रहे हैं. अनादोलु समाचार एजेंसी के मुताबिक, सैनिक के दोस्त शाहर मेंडेलसन ने रविवार को इज़राइल के आर्मी रेडियो को बताया कि कैप्टन हरेल इटाची फिलिस्तीनी बच्ची को इज़राइल के एक अस्पताल में ले गए हैं. गिवाटी ब्रिगेड के इताच बाद में 22 नवंबर को नॉर्थ गाजा स्ट्रिप में मारे गए.

बच्ची को इजराइल लेकर आए सैनिक

शिशु के बारे में पूछे जाने पर, मेंडेलसन ने कहा, "इताच ने गाजा में अपनी सेवा के दौरान एक दोस्त से बात की और उसे बताया कि जब वह एक घर में घुस रहा था, तो उसने एक बच्चे के रोने की आवाज सुनी, और उसे इज़राइल ले जाने का फैसला किया." जब पूछा गया कि क्या शिशु का परिवार इजरायली हवाई हमले में मारा गया था, और उसके आसपास कोई नहीं था, मेंडेलसन ने जवाब दिया: "यह सही है." मेंडेलसन कहते हैं कि उसने पहले अपना दिल दिखाया और सही काम किया.

अनादोलु के मुताबिक, सैनिक और आर्मी रेडियो ने शिशु के साथ क्या हुआ, इसके बारे में और कुछ नहीं कहा है.  एजेंसी के मुताबिक, फ़िलिस्तीनी अधिकारियों ने मंगलवार को इस काम को "एक जघन्य अपराध" कहा है, और कहा कि बच्चे को तुरंत वापस सौंप दिया जाना चाहिए.

फिलिस्तीनी फॉरेन मिनिस्ट्री ने क्या कहा?

फिलिस्तीनी विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, "गाजा पट्टी से नवजात बच्ची का अपहरण इस बात का सबूत है कि (इजरायली) कब्जे वाली सेना बिना निगरानी या जवाबदेही के नागरिकों के खिलाफ सबसे जघन्य अपराध कर रही है." इसने इजरायली अधिकारियों से "शिशु को तुरंत फिलिस्तीनी नेशनल ऑथोरिटी को सौंपने" का आह्वान किया है.

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, 7 अक्टूबर से गाजा में इजरायल के चल रहे नरसंहार में 22,185 फिलिस्तीनी मारे गए हैं, और 57,053 घायल हुए हैं. फिलिस्तीनी और अंतर्राष्ट्रीय अनुमान कहते हैं कि मारे गए और घायल होने वालों में से अधिकांश महिलाएं और बच्चे हैं.

Trending news