Nigeria Boat Accident: नाइजीरिया में बड़ा नाव हादसा; 26 लोगों की मौत, कई लापता
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1865657

Nigeria Boat Accident: नाइजीरिया में बड़ा नाव हादसा; 26 लोगों की मौत, कई लापता

Nigeria Boat Accident: नाव हादसे में 26 लोगों के मारे जाने की तस्दीक हुई है. मरने वाले लोगों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

Nigeria Boat Accident: नाइजीरिया में बड़ा नाव हादसा; 26 लोगों की मौत, कई लापता

Nigeria Boat Accident: नाइजीरिया में नाव डूबने से 26 लोगों की मौत हो गई है. इस दर्दनाक हादसे में कई लोग लापता हो गए हैं, लापता हुए लोगों की तलाश जारी है. यह हादसा रविवार को हुआ, जब मुल्क के उत्तर-मध्य में एक जलाशय में नाव डूब गई. हादसे की जानकारी स्थानीय अधिकारियों ने दी है. अधिकारियों ने बताया कि इस इलाके में पिछले तीन महीनों में इस तरह की यह दूसरी घटना है. नाइजीरिया का ये इलाका काफी पिछड़ा हुआ है. 

रॉयटर्स के मुताबिक, नाइजीरिया के नाइजर प्रदेश के गवर्नर के प्रवक्ता बोल्गी इब्राहिम ने कहा, "हादसे का शिकार हुई नाव में 100 से ज्यादा शख्स सवार थे. नाव में सवार लोगों में औरत और बच्चे भी शामिल थे. ये हादसा मोकवा नाम की जगह पर हुआ है. नाव हादसे में जान गंवाने वाले और लापता हुए शख्स यहां मौजूद बांध को पार कर अपने-अपने खेतों में जा रहे थे. ऐसे में माना जा रहा है कि ज्यादातर शख्स किसान थे."

उन्होंने कहा, "नाव हादसे में 26 लोगों के मारे जाने की तस्दीक हो गई है. मरने वाले लोगों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. हादसे का शिकार हुए 30 से ज्यादा लोगों को रेस्क्यू किया गया है. नाइजर स्टेट इमरजेंसी मैनेजमेंट एजेंसी के साथ मिलकर मरीन पुलिस और स्थानीय गोताखोर पानी में डूबे हुए लोगों की तलाश कर रहे हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि बाकी के लोगों को भी बचा लिया जाएगा." 

नाइजीरिया के इस इलाके में नाव हादसे होते रहते हैं. ऐसा ही घटना जुलाई में घटी थी, जिसमें 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी. ये हादसा नाइजर प्रदेश के एक सुदूर इलाके में हुआ था. 

Zee Salaam

Trending news