Pakistan News: पुलिस स्टेशन पर आतंकियों ने किया हमला; दो पुलिसकर्मी समेत 5 लोगों की मौत
Advertisement

Pakistan News: पुलिस स्टेशन पर आतंकियों ने किया हमला; दो पुलिसकर्मी समेत 5 लोगों की मौत

Pakistan News: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में दहशतगर्दों ने एक पुलिस स्टेशन पर हमला किया है. इस हमले में एक पुलिसकर्मी समेत कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

Pakistan News: पुलिस स्टेशन पर आतंकियों ने किया हमला; दो पुलिसकर्मी समेत 5 लोगों की मौत

Pakistan News: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत से बड़ी खबर आ रही है. दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में दहशतगर्दों ने एक पुलिस स्टेशन पर हमला किया है. इस हमले में एक पुलिसकर्मी समेत कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए हैं. जिनका इलाज नजदीकी अस्पताल में हो चल रहा है. 

अधिकारी ने हमले की दस्दीक
इस घटना की जानकारी देते हुए स्थानीय पुलिस ने कहा कि लगभग 20 दहशतगर्दों ने तड़के सुबह बलूचिस्तान प्रांत के तुरबत इलाके में मौजूद नसीराबाद पुलिस स्टेशन पर हमला किया है. जिला पुलिस अधिकारी मुहम्मद बलूच ने हमले की तस्दीक की है. उन्होंने कहा, "कांस्टेबल एस्सा और हसन ने हमलावरों को घेरने की कोशिश की, लेकिन एस्सा की मौत हो गई, जबकि हसन पर काबू पा लिया गया. हमलावर ने दोनों पुलिसकर्मियों के हथियार अपने कब्जे में ले लिए."

अधिकारी ने कही ये बात
उन्होंने कहा, "हमले में मारे गए दूसरे चार मजदूर थे जो दहशतगर्दों के हमले के डर से पुलिस स्टेशन में रात बिताने आए थे, क्योंकि बंदूकधारियों ने 14 अक्टूबर को तुरबत के सैटेलाइट टाउन में एक हमले में छह मजदूरों की हत्या कर दी थी."

किसी भी समूह ने नहीं ली है जिम्मेदारी
हमले के बाद स्थानीय अधिकारियों ने प्रांत के बाहर से आने वाले कार्यकर्ताओं को सुरक्षा स्थिति में सुधार होने तक रात के दौरान पुलिस स्टेशनों पर रहने के लिए कहा था. इस हमले की किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. इस तरह के हमले बलूच राष्ट्रवादियों के वजह उन गरीब मजदूरों के खिलाफ किए जाते हैं, जो ज्यादातर पड़ोसी पंजाब प्रांत से हैं, जो काम की तलाश में बलूचिस्तान प्रांत में आते हैं.

सीएम ने जताया अफसोस
बलूच चरमपंथियों का इल्जाम है कि बाहरी लोग, खासकर पंजाब से, स्थानीय नौकरियां और संसाधन चुराते हैं और उन्हें निशाना बनाते हैं. बलूचिस्तान के कार्यवाहक सीएम अली मर्दन खान डोमकी ने मौतों पर अफसोस जताया और हमले को ''निंदनीय और असहनीय'' बताया.

मजहब का कोई आतंकवाद नहीं होता
उन्होंने कहा, "दुनिया का कोई भी मजहब आतंकवाद की इजाजत नहीं देता. मजदूरों की हत्या एक दुखद घटना है और इसमें शामिल तत्वों को न्याय के दायरे में लाया जाएगा." ईरान और अफगानिस्तान की बॉर्डर से लगा बलूचिस्तान लंबे वक्त से चल रहे हिंसक विद्रोह का घर है. बलूच विद्रोही समूहों ने पहले भी इलाके में 60 अरब अमेरिकी डॉलर की चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा परियोजनाओं को निशाना बनाते हुए कई हमले किए हैं. 

Zee Salaam

Trending news