एक बार फिर आतंकी हमले से दहला पाकिस्तान; मारे गए 2 दहशतगर्द
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1895663

एक बार फिर आतंकी हमले से दहला पाकिस्तान; मारे गए 2 दहशतगर्द

Pakistan Terror Attack: पाकिस्तान में आतंकी हमलों का सिलसिला जारी है. पूर्वी पंजाब प्रांत के मियांवाली जिले में एक चेकपोस्ट पर आतंकी हमला हुआ है. इससे पहले बलूचिस्तान में 29 सितंबर को एक आत्मघाती हमला हुआ था, जिसमें लगभग 52 लोग मारे गए थे.

एक बार फिर आतंकी हमले से दहला पाकिस्तान; मारे गए 2 दहशतगर्द

Pakistan Terror Attack: पाकिस्तान में आतंकी हमलों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. पूर्वी पंजाब प्रांत के मियांवाली जिले में एक चेकपोस्ट पर आतंकी हमला हुआ है. इस हमले में 1 पुलिसकर्मी और 2 दशहतगर्द मारे गए. इसकी जानकारी पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक ने दी है. 

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक उस्मान अनवर ने स्थानीय मीडिया को बताया कि 10 से 12 दहशतगर्दों के एक समूह ने कुंडल ईसा खेल इलाके में गश्त कर रही थी. उसी समय पुलिस के चेकपोस्ट पर आतंकियों ने हमला किया.

पुलिस प्रमुख ने कहा, "चौकी की छत पर मौजूद सुरक्षा गार्डों ने फौरन प्रतिक्रिया दी और भीषण गोलीबारी के बाद हमले को नाकाम कर दिया." उन्होंने बताया कि जवाबी कार्रवाई में एक पुलिसकर्मी की जान चली गई, जबकि दो दहशतगर्द मारे गए.

एक अधिकारी मुताबिक, दहशतगर्द घटनास्थल से भागने में सफल रहे और पड़ोसी उत्तर-पश्चिमी प्रांत खैबर पख्तूनख्वा के एक पहाड़ी इलाके की तरफ भाग निकले, जहां पुलिस की टीम उनका पीछा कर रही थी. 

इससे पहले बलूचिस्तान में 29 सितंबर को एक आत्मघाती हमला हुआ था, जिसमें लगभग 52 लोग मारे गए थे और 80 से ज्यादा घायल हुए थे. पाकिस्तान के इस्लामाबाद स्थित सिक्योरिटी थिंक-टैंक, पाकिस्तान इंस्टिट्यूट फॉर कॉन्फ्लिक्ट एंड सिक्योंरिटी स्टडीज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मुल्क में इस साल के पहले छह महीनों में एक दर्जन से ज्यादा आतंकी हमले हो चुके हैं.

Zee Salaam

Trending news