एक बार फिर आतंकी हमले से दहला पाकिस्तान; IED विस्फोट में मारे गए 5 सैनिक
Advertisement

एक बार फिर आतंकी हमले से दहला पाकिस्तान; IED विस्फोट में मारे गए 5 सैनिक

Pakistan News: पाकिस्तान के आए दिन कहीं न कहीं आतंकी हमला होते रहता है. एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में बीते साल 2023 में 419 दहशतगर्दाना हमले हुए, जिनमें 620 लोग मारे गए.

एक बार फिर आतंकी हमले से दहला पाकिस्तान; IED विस्फोट में मारे गए 5 सैनिक

Pakistan News: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) विस्फोट में 5 सैनिक मारे गए. डॉन न्यूज ने मकरान कमिश्नर सईद अहमद उमरानी के हवाले से बताया कि बुलेदा इलाके में सड़क के किनारे लगाए गए इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस 13 जनवरी की शाम उस वक्त विस्फोट हो गया, जब सुरक्षाकर्मियों का वाहन इलाके से गुजर रहा था. 

पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग, इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने कहा, ''आईईडी विस्फोट के बाद सुरक्षाकर्मियों और दहशतगर्दों के बीच गोलीबारी हुई." बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री मीर अली मर्दन डोमकी, गृह मंत्री मीर जुबैर अहमद जमाली ने घटना की कड़ी निंदा की है. खैबर पख्तूनख्वा के उत्तरी वजीरिस्तान और डेरा इस्माइल खान जिलों में दो खुफिया-आधारित अभियानों में चार दहशतगर्द मारे गए. बयान में कहा गया है कि इलाके से दहशतगर्दों की मौजूदगी खत्म करने के लिए अभियान चलाया गया है.

बीते साल इतने सैनिक मारे गए
पाकिस्तान के सबसे अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के डेरा इस्माइल खान जिले में बीते साल 12 दिसंबर दहशतगर्दों ने सुरक्षा बलों की चौकी को विस्फोटक से लदे गाड़ी से टक्कर मार दी थी. जिससे कम से कम 23 सेना के जवान मारे गए थे. इस घटना की जानकारी सेना ने दी थी. वहीं बीते साल 4 नवंबर को दहशतगर्दों ने लाहौर से 300 किमी दूर पाकिस्तान की एयरफोर्स के मियांवाली ट्रेनिंग अड्डे पर हमला किया था. जिसमें कम से कम 17 सेना के जवान मारे गए थे. खैबर पख्तूनख्वा प्रांत अफगानिस्तान से सटा है.

पाकिस्तान के आए दिन कहीं न कहीं आतंकी हमला होते रहता है. एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में बीते साल 2023 में 419 दहशतगर्दाना हमले हुए, जिनमें 620 लोग मारे गए. मरने वालों में 306 पुलिसकर्मी और सेना के जवान, 222 आम नागरिक और 92 दहशतगर्द शामिल थे. 

लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें. 

Trending news