दहशतगर्द हमलों से दहला पाकिस्तान; 6 मजदूरों की गोली मारकर हत्या
Advertisement

दहशतगर्द हमलों से दहला पाकिस्तान; 6 मजदूरों की गोली मारकर हत्या

Terrorist Attack in Pakistan: मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 18 दिसंबर को पुलिस ने खैबर पख्तूनख्वा के डेरा इस्माइल खान में एक पुलिस चौकी पर दहशतगर्दाना हमलो को नाकाम कर दिया. 

दहशतगर्द हमलों से दहला पाकिस्तान; 6 मजदूरों की गोली मारकर हत्या

Terrorist Attack in Pakistan: पाकिस्तान से बड़ी खबर सामने आई है. जहां खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में अज्ञात हमलावरों ने आज यानी 22 दिसंबर को 6 मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तानी पुलिस ने बताया कि ये सभी मजदूर दक्षिणी वजीरिस्तान जिले में एक पुलिस चौकी के निर्माण कार्य से जुड़े थे. 

बताया जा रहा है सभी मजदूरों को बेहद करीब से गोली मारी गई है. ये घटना उस वक्त हुई जब वे अपने-अपने टेंट में मौजूद थे. इससे पहले इस महीने की 12 दिसंबर को खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सेना के एक परिसर पर हमले किए गए थे, जिनमें कम से कम 23 लोगों की मौत हुई थी.

पाकिस्तानी तालिबान से जुड़े एक संगठन ने उस हमले की जिम्मेदारी ली थी. इन दिनों अफगान रिफ्यूजी के मुद्दों पर पाकिस्तान और अफगानिस्तान की तालिबान सरकार के संबंध खराब चल रहे हैं. पाकिस्तान में आए दिन कहीं न कहीं आतंकी घटनाएं होती रहती है. 

पाकिस्तान में आए दिन होते है हमले
एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में अब तक 572 आतंकी घटनाएं सामने आई हैं. इस प्रांत में 2021 में आतंकी घटनाओं में बढ़ोतरी देखी गई है. क्योंकि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में 2021 से अब तक 1,337 घटनाएं देखी गई है. 2021 में 260 आतंकी घटनाएं हुईं, जबकि 2022 में 495 आतंकियों ने मुख्तलिफ ठिकानों पर हमला किया. इस साल 572 घटनाओं में से 87 डेरा इस्माइल खान में, वजीरिस्तान में 72, खैबर में 72, उत्तर में 79 और खैबर पख्तूनख्वा के टैंक जिले में 53 आतंकी घटनाएं हुई हैं. 

पुलिस ने आतंकी हमलों को किया नाकाम
वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 18 दिसंबर को पुलिस ने खैबर पख्तूनख्वा के डेरा इस्माइल खान में एक पुलिस चौकी पर दहशतगर्दाना हमलो को नाकाम कर दिया. एक आतंकवादी संगठन ने आधुनिक हथियारों के साथ काली वांडा और डेरा इस्माइल इलाके में चोंडा पुलिस चौकी पर हमला कर दिया. पुलिस अधिकारियों की वक्त पर की गई प्रतिक्रिया ने दहशतगर्दों को भागने पर मजबूर कर दिया. एक रिपोर्ट के मुताबिक, केपी में 837 दहशतगर्दों को पुलिस हिरासत में लिया है.

Zee Salaam Live TV

Trending news