Terrorist Attack: आतंकी हमले से थर्राया पाकिस्तान; 23 लोगों की मौत
Advertisement

Terrorist Attack: आतंकी हमले से थर्राया पाकिस्तान; 23 लोगों की मौत

Terrorist Attack in Pakistan: पाकिस्तान में आए दिन आतंकी हमले होते रहते हैं. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, बीते एक साल में 1 हजार 50 आतंक से जुड़ी घटनाएं हुई है, जिसमें 400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. 

Terrorist Attack: आतंकी हमले से थर्राया पाकिस्तान; 23 लोगों की मौत

Terrorist Attack in Pakistan: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के डेरा इस्माइल खान इलाके में एक आतंकी हमले में 23 लोगों की मौत हो गई है. ये हमला एक पुलिस स्टेशन में हुआ है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, धमाके इतनी तेज थी की तीन कमरे ढह गए हैं और इमारतों के मलबे से बॉडी को निकालने की कोशिश की जा रही है. 

इस हमले की जिम्मेदारी इस संगठन ने ली 

इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान ने ली है. ये आतंकी संगठन अफगानिस्तान की तर्ज पर पाकिस्तान में सरकार बनाना चाहता है. इसी वजह से वो सरकारी महकमों और अधिकारियों को लगातार निशाना बना रही है. 

100 से ज्यादा लोगों की मौत

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, दहशतगर्द एक गाड़ी से पुलिस स्टेशन में घुस आए थे और गेट पर पहुंचते ही फिदायीन ने फायरिंग शुरू कर दी. जानकारी के मुताबिक, खैबर पख्तूनख्वा में इसी साल जनवरी में एक हमेल में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, पुलिस ने दो दहशतगर्दों को मार गिराया है. 

पहले भी हो चुके हैं हमले

पाकिस्तान में आए दिन आतंकी हमले होते रहते हैं. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, बीते एक साल में 1 हजार 50 आतंक से जुड़ी घटनाएं हुई है, जिसमें 400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. पाक के गृह मंत्रालय के आंकड़ो के मुताबिक, पिछले तीन साल में आतंकी हमलों में लगभग 18 सौ से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. ज्यादातर आतंकी हमले खैबर पख्तूनख्वा का इलाका अफगानिस्तान की सीमा से लगता है. सिर्फ पख्तूनख्वा में 1 हजार 50 हमले हुए हैं. वहीं फटा में 631 और उत्तरी वजीरस्तान में 201 और पेशावर में 61 आतंकी घटनाएं हुई है. 

Zee Salaam Live TV

Trending news