Agneepath scheme के विरोध में होगी 28 जून को युवा पंचायत; जयंत चौधरी का ऐलान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1222509

Agneepath scheme के विरोध में होगी 28 जून को युवा पंचायत; जयंत चौधरी का ऐलान

Agneepath scheme का देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध हो रहा है. केंद्र की इस स्कीम का विरोध विपक्ष भी कर रह है. इस स्कीम के विरोध में आरएलडी नेता जयंत चौधरी ने युवा पंचायत करने का ऐलान किया है.

Agneepath scheme के विरोध में होगी 28 जून को युवा पंचायत; जयंत चौधरी का ऐलान

नई दिल्ली: अग्निपथ योजना के विरोध में युवाओं का विरोध जारी है. आज कई राज्यों में इस मामले को उग्र प्रदर्शन देखने को भी मिली. अब इस मामले में सियासत भी शुरू हो गई है. राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया जयंत चौधरी पश्चिमी उत्तर प्रदेश में युवा पंचायत करने का ऐलान किया है, जो 28 जून को की जाएगी. 28 जून से 16 जुलाई के बीच जयंत 11 शहरों में युवा पंचायत का आयोजन करेंगे और इस योजना की वापस लेने की मांग करेंगे.

शामली से होगी शुरूआत

जयंत चौधरी ने गुरुवार को कहा कि 28 जून से 16 जुलाई तक पश्चिम उत्तर प्रदेश के 11 शहरों में पचायत होगी. उन्होंने बताया कि वह पहली पंचायत 28 जून को शामली में करने वाले हैं. जिसके बाद एक जुलाई को मथुरा, तीन जुलाई को मुजफ्फरनगर, चार जुलाई को बिजनौर, 6 जुलाई को बुलंदशहर, 8 जुलाई को अमरोहा, 9 जुलाई को मुरादाबाद, 11 जुलाई को अलीगढ़, 12 जुलाई को आगरा, चौदाह जुलाई को गाजियाबाद, 16 जुलाई को बागपत में आयोजन किया जाएगा. 16 जुलाई को बागपत में आगे की प्लानिंग का ऐलान होगा. जयंत चौधरी ने कहा है कि कि केंद्र सरकार की तरफ से बनाई गई अग्निपथ योजना नौजवानों के लिए सही नहीं है.

यह भी पढ़ें: Agneepath Scheme: जानिए क्या है अग्निपथ स्कीम और क्यों हो रहा है इसका विरोध

विपक्ष कर रहा मुखालिफत

आपको बता दें केंद्र की तरफ से लाई गई इस योजना की विपक्ष ने मुखालिफत की है. कांग्रेस, सपा, बसपा सभी ने इस योजना का विरोध किया है. बसपा प्रमुख मयावती ने ट्वीट करते हुए लिखा- "सेना में काफी लम्बे समय तक भर्ती लम्बित रखने के बाद अब केन्द्र ने सेना में 4 वर्ष अल्पावधि वाली ’अग्निवीर’ नई भर्ती योजना घोषित की है, उसको लुभावना व लाभकारी बताने के बावजूद देश का युवा वर्ग असंतुष्ट एवं आक्रोशित है. वे सेना भर्ती व्यवस्था को बदलने का खुलकर विरोध कर रहे हैं."

राहुल गांधी ने भी किया विरोध

राहुल गांधी ने भी केंद्र की इस स्कीम का विरोध करते हुए ट्वीट किया- "न कोई रैंक, न कोई पेंशन, न 2 साल से कोई direct भर्ती, न 4 साल के बाद स्थिर भविष्य, न सरकार का सेना के प्रति सम्मान. देश के बेरोज़गार युवाओं की आवाज़ सुनिए, इन्हे 'अग्निपथ' पर चला कर इनके संयम की 'अग्निपरीक्षा' मत लीजिए, प्रधानमंत्री जी."

सपा नेता अखिलेश यादव ने किया ट्वीट

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया- "देश के भावी सैन्य बलों पर बल का दुरुपयोग करके भाजपा सरकार युवाओं का मनोबल गिरा रही है। ‘भारत माता’ का उद्घोष झूठे दिखावे का नहीं; सच्ची देशभक्ति का प्रतीक होना चाहिए."

Trending news