Asian Games 2023: महिला हॉकी की पूर्व कप्तान का बड़ा इल्जाम, कहा- टीम में अनफिट खिलाड़ी भी शामिल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1831920

Asian Games 2023: महिला हॉकी की पूर्व कप्तान का बड़ा इल्जाम, कहा- टीम में अनफिट खिलाड़ी भी शामिल

Indian Womens Hockey Team: भारत की दिग्गज महिला हॉकी प्लेयर ने दावा किया है कि टीम में कई अनफिट खिलाड़ी शामिल हैं. उनहोंने कहा कि वह रिटायर लेने के मूड में नहीं है.  

 

Asian Games 2023: महिला हॉकी की पूर्व कप्तान का बड़ा इल्जाम, कहा- टीम में अनफिट खिलाड़ी भी शामिल

Asian Games 2023, Indian Womens Hockey Team: भारत की महिला हॉकी प्लेयर व पूर्व कप्तान रानी रामपाल ने दावा किया है कि एशियाई खेलों के लिए चुनी गयी टीम में कई अनफिट खिलाड़ी शामिल हैं. साथ ही उनहोंने कहा कि वह ‘रिटायर’ होने के मूड में नहीं है.  हॉकी इंडिया द्वारा जारी संभावित टीम में रानी टीम का हिस्सा नहीं है.

रानी टोक्यो ओलंपिक के बाद लगी चोट से वापसी कर चुकी हैं. टोक्यो ओलंपिक में रानी की अगुवाई में भारतीय महिला टीम ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए चौथा स्थान हासिल किया था. रानी चोट से वापसी के बाद गुजरात में हुए पिछले राष्ट्रीय खेलों में शीर्ष स्कोरर भी रही थीं. उन्होंने हरियाणा के विजय अभियान में 18 गोल किये थे.

रानी रामपाल ने पीटीआई से कहा, "मैं अपनी जिंदगी के उस फेज में हूं जहां मुझे कुछ भी साबित नहीं करना है. मैंने जिंदगी में हॉकी के जरिये लगभग सबकुछ हासिल कर लिया है लेकिन मुझे लगा कि राष्ट्रीय खेल मेरे लिए वापसी का मौका था. उन्होंने आगे कहा, मैंने कोशिश की और मैं राष्ट्रीय खेलों में खेली. मैं शीर्ष स्कोरर रही लेकिन फिर भी मेरे नाम पर विचार नहीं किया गया. इसलिये प्रदर्शन को लेकर कोई मुद्दा नहीं था.मेरे पास प्रदर्शन है, फिटनेस है, सबकुछ है, लेकिन कहीं पर कोई मुझे लेकर असुरक्षा की भावना से ग्रस्त था. भले ही यह खिलाड़ी हो या कोच. हो सकता है कुछ ईर्ष्या हो. लेकिन मैं अपने काम करने में भरोसा करती हूं". 

उन्होंने कहा, ‘‘मैं जानती हूं कि मैं एशियाई खेलों की टीम में नहीं हूं, टीम में काफी खिलाड़ी हैं जो अनफिट हैं और मैं उनके नाम नहीं लेना चाहती लेकिन फिर भी वे एशियाई खेलों के लिए जा रही हैं. ठीक है, यह कोच की पंसद है लेकिन हॉकी ने मुझे जिंदगी में काफी कुछ दिया है". 

 

Trending news