RSS नेता इंद्रेश कुमार ने कहा, शब-ए-बरात पर देश के शहीदों के लिए भी दुआ मांगे मुसलमान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1450256

RSS नेता इंद्रेश कुमार ने कहा, शब-ए-बरात पर देश के शहीदों के लिए भी दुआ मांगे मुसलमान

असम दौरे पर आए संघ और राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के नेता इंद्रेश कुमार ने गुवाहाटी में एक मुस्लिम जन समूह को खिताब करते हुए लोगों से संघ से जुड़ने की अपील की और कहा कि मुस्लिम समुदाय के लोग शब-ए-बरात की रात जैसे कब्रिस्तान जाकर मुर्दों को लिए दुआ करते हैं, ठीक उसी तरह उन्हें देश के शहीद के लिए भी दुआ मांगनी चाहिए.

राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के नेता इंद्रेश कुमार

गुवाहाटी / शरीफ उद्दीन अहमद: आसाम के गुवाहाटी में पिछले दिनों राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के एक बड़े ट्रेनिंग कैंप का आयोजन किया गया. इस ट्रेनिंग कैंप में आरएसएस के राष्ट्रीय नेता और मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के प्रमुख इंद्रेश कुमार ने लोगों को संबोधित करते हुए देश में आपसी प्रेम और भाईचारा बढ़ाने पर जोर दिया. उन्होंने कहा है कि हम लोग पूरे देश में एक प्रोग्राम कर रहे हैं, जिसमें दिवाली के दिन हर मस्जिद, मदरसे और दरगाह में दीए जलाए जाएंगे. ऐसा करने से देश में दो बड़े समुदायों के बीच आपस में प्रेम और भाईचारा बढ़ेगा. साथ ही उन्होंने कहा कि शबे बरात के दिन जिस तरह से मुस्लिम समुदाय के लोग कब्रिस्तान जाकर मुर्दों को लिए दुआ करते हैं, ठीक उसी तरह उन्हें देश के शहीद के लिए भी दुआ मांगनी चाहिए. ऐसे करने से देश में एकता और सद्भावना की भावना का संचार होगा.

सरकार मदरसों की तरक्की के लिए बना रही है योजना 
जब इंद्रेश कुमार से असम में प्राइवेट मदरसे पर सरकार की कार्रवाई को लेकर मुस्लिम राष्ट्रीय मंच का पक्ष पूछा गया तो इंद्रेश कुमार ने कहा कि प्रदेश की सरकार मदरसे को लेकर कोई गलत फैसला नहीं ले रही है. असम सरकार मदरसे के डेवलपमेंट के लिए नए नियम लागू कर रही है. ऐसा सोचना भी गलत होगा कि सरकार  मदरसे को नुकसान पहुंचा रही है. अगर गलत तरीके से मदरसे में कोई गलत काम कर रहा है, तो यह गलत है. शिक्षा जैसे भी हो सभी को शिक्षा मिलनी चाहिए. एजुकेशन अच्छी होगी तो देश का भविष्य उज्जवल होगा. सरकार मदरसों में शिक्षा की उन्नति का रास्ता साफ कर रही है. 

वसुंधरा योजना में मुसलमानों के हित की न हो अंदेखी 
वसुंधरा योजना के तहत सरकार ने मुसलमानों को जमीन के हक से महरूम रखने का जो फैसला लिया है उस पर भी इंद्रेश कुमार ने कहा कि ऐसा नहीं होना चाहिए, हां अगर इस योजना में किसी तरह की खामियां हैं, तो उसका निराकरण किया जाना चाहिए. इंद्रेश कुमार सभा को संबोधित करने के बाद मौलाना, मुफ्ती और अलीम-उलेमा से बातचीत कर उन्हें मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के बारे में समझाया और इस संगठन से जुड़ने की अपील की. इंद्रेश कुमार ने कहा कि मुस्लिम राष्ट्रीय मंच देश को एकजुट करने के लिए ही हर संभव कोशिश कर रही है.

मैं कोई ज्योतिष नहीं हूं
कुछ दिनों पहले असम के बोरो लीडर हाग्रामा मोहिलारी ने इंद्रेश कुमार के पांव छूकर उनसे आशीर्वाद लिया था. जब पत्रकारों ने इंद्रेश कुमार से पूछा कि बोरो लीडर का क्या भाजपा में शामिल होने का इरादा है, तो उन्होंने कहा कि ऐसा मैं अभी नहीं कहा सकता हूं. मेरे पास आशीर्वाद लेने के लिए आए थे मैं सिर्फ आशीर्वाद ही दिया हूं. इंद्रेश कुमार ने साफतौर से कहा कि मैं कोई ज्योतिष नहीं हूं, आने वाले दिन में क्या होगा उसकी मुझे कोई खबर नहीं है. 

Zee Salaam

Trending news