2024 में नीतीश रोकेंगे भाजपा और मोदी का विजय रथ; JDU ने दी खुली चुनौती
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1334162

2024 में नीतीश रोकेंगे भाजपा और मोदी का विजय रथ; JDU ने दी खुली चुनौती

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के विजय अभियान और मोदी लहर को रोकने के लिए अपनी कमर कस चुके हैं. इसके लिए वह सभी विपक्षी दलों से बातचीत करने में अभी से जुट गए हैं.

नीतीश कुमार

पटनाः आने वाले 2024 के लोकसभा चुनाव में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर मैदान में आने के कयासों पर शनिवार को विराम लग गया है. नीतीश कुमार ने खुद इस बात का खुलासा कर दिया है कि अगामी लोकसभा चुनाव को लेकर उनकी पार्टी और उनकी क्या मंशा है?  नीतीश कुमार ने कहा है, ’’ 2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी 50 सीटों पर सिमट जाएगी.’’ हालांकि उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी विपक्षी दलों को मिलकर चुनाव लड़ना होगा. उन्होंने कहा कि मैं इसी अभियान में लगा हूं.

भाजपा की साजिश से हमारी सीटें कम हो गईं
नीतीश कुमार ने अपनी पार्टी जदयू की राज्य कार्यकारिणी की बैठक को खिताब करते हुए यह बात कही है, जिसके तुरंत बाद पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई. उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग प्रदेश में सांप्रदायिक और सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ने का काम करेंगे और हम सभी को पंचायत स्तर तक पूरी सावधानी बरतनी होगी. जदयू की तरफ से जारी बयान में मुताबिक, पार्टी के शीर्ष नेता नीतीश ने इल्जाम लगाया है कि 2020 के विधानसभा चुनाव में भाजपा की साजिश से हमारी सीटें कम हो गई. 

मैं खुद मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहता था 
नीतीश कुमार ने कहा कि मैं स्वंय मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहता था पर उनके आग्रह पर तैयार हो गया, क्योंकि शुरू से ही बिहार का विकास मेरी प्राथमिकता रही है.’’ उन्होंने कहा, ’’ 2005 में मुझे बिहार की सेवा करने का मौका मिलने के बाद से शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, बिजली और पानी हर क्षेत्र में और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जन-जाति, पिछड़े-अतिपिछड़े, अल्पसंख्यक वर्गों के कल्याण, महिला सशक्तीकरण व आर्थिक दृष्टि से कमजोर अगड़ी जातियाँ, सबके लिए प्रभावकारी काम किए गए है.’’ 

जदयू इसका माकूल जवाब देगी
जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा की सदारत में प्रदेश कार्यालय के कर्पूरी सभागार में हुई राज्य कार्यकारिणी की बैठक को खिताब करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कहा कि हमारी पार्टी तीन राज्यों में मान्यता प्राप्त राजनैतिक पार्टी है. अगले वर्ष हम राष्ट्रीय पार्टी बन जाएंगे. बिहार में राजद, कांग्रेस सहित सात दलों के साथ नई महागठबंधन सरकार बनाने वाली जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पूर्व सहयोगी दल भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा, ‘‘भाजपा ने मणिपुर में हमारे पांच विधायकों को तोड़कर अपने चरित्र का परिचय दिया है. आने वाले समय में जदयू इसका माकूल जवाब देगी.’’ 

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news