विजय दिवस के मौके पर BSF ने मोटरसाइकिल चला बनाया विश्व रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1488908

विजय दिवस के मौके पर BSF ने मोटरसाइकिल चला बनाया विश्व रिकॉर्ड

Vijay Diwas: विजय दिवस के मौके पर सीमा सुरक्षा बल ने बाइक से करतब दिखाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया है. कांस्टेबल सुधाकर की टीम ने बाइक को बिना रुके दो घंटे, 21 मिनट और 48 सेकंड तक चलाया.

विजय दिवस के मौके पर BSF ने मोटरसाइकिल चला बनाया विश्व रिकॉर्ड

Vijay Diwas: पाकिस्तान के खिलाफ 1971 के युद्ध में मिली जीत को लेकर भारत ने आज देश भर में विजय दिवस के तौर पर मनाया. इस जीत में सीमा सुरक्षा बल (BSF) की अहम भूमिका रही थी. उसी बीएसएफ के जवानों ने शुक्रवार को विजय दिवस के मौके पर मोटरसाइकिल स्टंट करते हुए विश्व रिकॉर्ड बनाया है. ये कारनामा दिल्ली में BSF के दो डेयरडेविल बाइकर्स ने कर दिखाया है. बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है.

BSF ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

बीएसएफ के स्पीकर ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल की बाइक-स्टंट टीम ने एक ऐसा विश्व रिकॉर्ड बनाया है, जिसे तोड़ना काफी मुश्किल होने वाला है. BSF की जांबाज डेयरडेविल बाइकर्स की एक टीम ने शुक्रवार को ग्रुप इवेंट कैटेगरी में रॉयल एनफील्ड 350सीसी बाइक पर 12 फीट से ज्यादा ऊंची सीढ़ी के शीर्ष पर खड़े होकर दो व्यक्तियों द्वारा सबसे लंबी सवारी करने का रिकॉर्ड बनाया है. 

यह भी पढ़ें: 'भूल गए 1971', PM मोदी पर कमेंट किए जाने के बाद भारत ने दिया स्ख्त रिएक्शन

दो घंटे तक चलाई बाईक

दिल्ली में किए गए इस स्टंट में बीएसएफ के दो जवानों इंस्पेक्टर अवधेश कुमार सिंह और कांस्टेबल सुधाकर की टीम ने बाइक को बिना रुके दो घंटे, 21 मिनट और 48 सेकंड तक चलाया और 81.5 किमी की दूरी तय की. ये इस कैटेगरी का विश्व रिकॉर्ड है. BSF ने बताया कि ये लिम्का बुक ऑफ रिकार्डस में शामिल किया जाएगा. BSF की मोटरसाइकिल स्टंट टीमें 1990 में अपनी स्थापना के बाद से ही दर्शकों को लुभा रही हैं. इस तरह के कई करतब लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्डस में दर्ज किए गए हैं. ऐसे में ये रिकॉर्ड विजय दिवस के मौके पर देशवासियों के लिए किसी तोहफे से कम नहीं हैं.

Zee Salaam Live TV:

Trending news