BSNL जल्द शुरू करेगा 4जी सर्विस, कंपनी ने ट्वीट कर दी ये अहम जानकारी
Advertisement

BSNL जल्द शुरू करेगा 4जी सर्विस, कंपनी ने ट्वीट कर दी ये अहम जानकारी

BSNL 4G Service: एक तरफ जहां प्राइवेट कंपनियां 5जी सर्विस की शुरूआत करने जा रही है. वहीं दूसरी ओर बीएसएनएल 4जी सर्विस लाने की तैयारियों में लगा हुआ है. पढ़े पूरी खबर

BSNL जल्द शुरू करेगा 4जी सर्विस, कंपनी ने ट्वीट कर दी ये अहम जानकारी

BSNL 4G Service: बीएसएनएल का कभी दबदबा हुआ करता था, लेकिन आज कंपनी की हालत काफी खस्ता दिखाई पड़ती है. जहां एक तरफ प्राइवेट कंपनियां अपने ग्राहकों को 5जी सर्विस देने की बात कर रही हैं. वहीं दूसरे और बीएएनएल अभी 4जी लाने के जुगाड़ में लगा हुआ है. बीएसएनएल कंपनी अभी भी अपने ग्राहकों को 3जी सर्विस दे रही हैं.

4जी लाने की तैयारी में बीएसएनएल

यह सुनने में किसी मजाक से कम नहीं लग रहा है कि सरकारी कंपनी बीएसएनएल दो जनरेशन पीछे चल रही है. जानकारी के मुताबिक कंपनी जल्द ही 4जी सर्विस की शुरूआत करने वाली है. इसको लेकर कंपनी की ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट ने ट्वीट भी किया है. जिसमें बताया गया है कि कंपनी कब 4जी सर्विस लोगों को देने वाली है.

कई साल से 4जी सर्विस लाने की चल रही है तैयारियां

आपको बता दें पिछले कई सालों से कंपनी 4जी लाने की तैयारियां कर रही है. लेकिन 4जी कब पधारेगा इसकी कोई साफ तारीख सामने नहीं आई थी. सेंट्रल मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव कई बार इस बात की जानकारी दे चुके हैं कि कंपनी जल्द ही 4जी सर्विस की शुरूआत करने वाली है. लेकिन कंपनी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट हुआ तो लोगों के मन में उम्मीदें जागी कि अब कंपनी आखिरकार 4जी सर्विस दे ही देगी.

ट्वीटर यूजर ने पूछा सवाल

किसी बीएसएनएल धारक से रहा नहीं गया और भावुक होकर सवाल पूछ ही लिया कि आखिर कंपनी 4जी सर्विस कब लाने वाली है. इस पर कंपनी ने रिप्लाई किया कि 4जी सर्विस कब लॉन्च होगी इसकी स्पष्ट तारीफ बताना मुश्किल है. बीएसएनएल को 4G लाइसेंस रिवाइवल पैकेज में मिला है और स्वदेशी इक्विपमेंट की सप्लाई भी हो रही है. उम्मीद है इसका इंस्टॉलेशन फरवरी-मार्च 2023 में शुरू होगा.

टेलिकॉम मिनिस्टर ने कही ये बात

टेलीकॉम मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव  ने कहा है कि बीएसएनएल 4जी की शुरूआत अगले साल हो सकती है. आपको बता दें पहले कयास लगाए जा रहे थे कि बीएसएनएल अपने ग्राहकों को 15 अगस्त 2022 से सर्विस देना शुरू कर देगा. लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. सरकार बीएसएनएल के के रिवाइवल की कोशिशों में है. उम्मीद है आने वाले साल में कंपनी 4जी लॉन्च कर देगी.

Trending news