Assembly Election: एक राज्य को छोड़कर सभी राज्यों में विधानसभा चुनाव लड़ेगी BSP
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1907557

Assembly Election: एक राज्य को छोड़कर सभी राज्यों में विधानसभा चुनाव लड़ेगी BSP

Assembly Election In Five States: चुनाव आयोग ने इस साल के आखिर में पांच रियासतों में होने वाले असेंबली इलेक्शन की तारीखों का ऐलान कर दिया है. पांचों राज्यों में 7 से 30 नवंबर तक विधानसभा चुनाव होंगे, जबकि 3 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी.

Assembly Election: एक राज्य को छोड़कर सभी राज्यों में विधानसभा चुनाव लड़ेगी BSP

Mayawati On Assembly Election 2023: बहुजन समाज पार्टी (BSP) मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में असेंबली इलेक्शन लड़ने के लिए गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के साथ चुनावी समझौता करेगी. पार्टी चीफ मायावती ने इसकी जानकारी दी. मायावती ने कहा कि उनकी पार्टी राजस्थान और तेलंगाना में अपने दम पर चुनावी मैदान में उतरेगी लेकिन, पूर्वोत्तर राज्य मिजोरम में असेंबली इलेक्शन नहीं लड़ेगी. सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर पोस्ट में मायावती ने मध्यप्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में अगले महीने असेंबली इलेक्शन कराने के ऐलान का खैर मकदम किया.

निष्पक्ष पोलिंग कराना बड़ा चैलेंज: मायावती 
मायावती ने कहा कि चुनाव आयोग के सामने सरकारी मशीनरी और धनबल आदि के गलत इस्तेमाल को रोककर पोलिंग को पूरी तरह निष्पक्ष कराना एक बड़ा चैलेंज है. उन्होंने लिखा, खास तौर पर सत्ताधारी पार्टी द्वारा इलेक्शन को गलत सिम्त में प्रभावित करने के लिए लुभावने वादे और हवा हवाई ऐलानों आदि पर लगाम लगना जरूरी है. बीएसपी चीफ ने कहा, ''पार्टी मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ राज्य में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के साथ इंतेख़ाबी समझौता करने के अलावा, मिजोरम को छोड़कर, राजस्थान और तेलंगाना इन दोनों राज्यों में अकेले ही बिना किसी से कोई समझौता किए हुए इंतेखाबी मैदान में उतरेगी और इन राज्यों में अच्छे नतीजे आने की उम्मीद है.

7 से 30 नवंबर तक चुनाव
तेलंगाना में 2018 में हुए असेंबली इलेक्शन में बीएसपी ने 106 उम्मीदवार उतारे थे, लेकिन वह एक भी सीट पर कामयाब नहीं हो पाई थी. बसपा ने मिजोरम में 2018 का असेंबली इलेक्शन नहीं लड़ा था. बता दें कि भारत निर्वाचन आयोग ने सोमवार, 9 अक्टूबर, 2023 को पांच राज्यों मिजोरम, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना में असेंबली इलेक्शन की तारीखों का ऐलान किया है. मिजोरम में 7 नवंबर, छत्तीसगढ़ में 7 और 17 नवंबर, मध्य प्रदेश में 17, राजस्थान में 23 नवंबर और तेलंगाना में 30 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. इलेक्शन का अमल 7 नवंबर से शुरु होकर 30 नवंबर तक जारी रहेगा. वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी.

Watch Live TV

Trending news