"नेहरू ने तोड़ा देश; पीएम मोदी करेंगे PoK पर कब्जा"; भाजपा के पूर्व CM का दिल्ली से वादा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2258117

"नेहरू ने तोड़ा देश; पीएम मोदी करेंगे PoK पर कब्जा"; भाजपा के पूर्व CM का दिल्ली से वादा

Shivraj Chouhan on PoK: दिल्ली में एक सभा को खिताब करते हुए मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा है कि नेहरू ने देश को तोड़ा है, लेकिन पीएम मोदी जब सत्ता में आएंगे तो वह PoK पर कब्जा करेंगे.

 

"नेहरू ने तोड़ा देश; पीएम मोदी करेंगे PoK पर कब्जा"; भाजपा के पूर्व CM का दिल्ली से वादा

Shivraj Chouhan on POK: सीनियर भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को कांग्रेस और भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू पर "देश को तोड़ने" का इल्जाम लगाया. इसके बाद उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी "देश को एक साथ लाएंगे". भाजपा उम्मीदवार रामवीर सिंह बिधूड़ी के सपोर्ट में दक्षिणी दिल्ली में एक चुनावी सभा में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने विश्वास जताया कि अगर पीएम मोदी तीसरी बार चुने गए तो पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) को वापस ले लेंगे.

नहीं होता पीओके
पीएम मोदी की तुलना भगवान के दूत से करते हुए, चौहान ने कहा, "उन्हें भगवान ने देश में बुराई को खत्म करने के लिए भेजा है. उनके मार्गदर्शन में, देश की तरक्की हुई है. और विश्व गुरू बनने की ओर अग्रसर है. दूसरी ओर, कांग्रेस और नेहरू ने देश को तोड़ने का पाप किया. अगर (पूर्व प्रधानमंत्री) नेहरू ने (1947 की) जंग नहीं रोकी होती और इसे तीन और दिनों तक जारी रहने दिया होता, तो पूरा कश्मीर भारत का हिस्सा होता. आज कोई पीओके नहीं होता."

धोखेबाज हैं दिल्ली के सीएम
बीजेपी नेता ने कहा कि अगर पीएम मोदी दोबारा सत्ता में आए तो पीओके पर दोबारा कब्जा कर लेंगे. उन्होंने "भारत माता और दिल्ली के लोगों के गौरव" को बरकरार रखने की कसम खाई और विश्वास जताया कि भाजपा राष्ट्रीय राजधानी की सभी सात लोकसभा सीटें जीतेगी. चौहान ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर उन लोगों को "धोखा देने" का इल्जाम लगाया जिन्होंने उन्हें आम आदमी पार्टी बनाने में मदद की. उन्होंने दावा किया, "उन्होंने (केजरीवाल ने) बहुत से लोगों को धोखा दिया और उन्हें किनारे कर दिया. अन्ना हजारे और प्रशांत भूषण से लेकर कुमार विश्वास तक, उन्होंने उन सभी को धोखा दिया. स्वाति मालीवाल को अभी इस सूची में जोड़ा गया है."

'INDIA' पर कटाक्ष
विपक्षी 'INDIA' गुट पर कटाक्ष करते हुए, चौहान ने इसे "मजबूरी का गठबंधन" करार दिया. उन्होंने कहा, "ये लोग देश को ठीक से नहीं चला सकते. उन्होंने अपने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम भी उजागर नहीं किया है. केवल पीएम मोदी ही देश को प्रभावी ढंग से चला सकते हैं और इसे नई ऊंचाइयों पर ले जा सकते हैं."

Trending news