Delhi Storm: धूल भरी तेज़ आंधी की चपेट में दिल्ली, 2 की मौत; घरों से न निकलने की अपील
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2243084

Delhi Storm: धूल भरी तेज़ आंधी की चपेट में दिल्ली, 2 की मौत; घरों से न निकलने की अपील

Delhi- NCR Storm दिल्ली के कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी, बारिश और खराब मौसम के कारण नौ उड़ानें डायवर्ट की गईं है. मौसम विभाग ने धूल भरी आंधी के लिए सलाह जारी करते हुए लोगों से घर के अंदर रहने और अनावश्यक यात्रा से बचने की अपील की है. 

   Delhi Storm: धूल भरी तेज़ आंधी की चपेट में दिल्ली, 2 की मौत; घरों से न निकलने की अपील

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली और इसके आस-पास के कुछ हिस्सों में शुक्रवार की देर रात धूल भरी आंधी और तेज हवाएं चलने के साथ कुछ इलाकों में छिटपुट बारिश हुई. तेज आंधी की वजह से कई पेड़ और साइन बोर्ड गिर गए. इस हादसे में दो लोगों की मौत के साथ कई लोग घायल भी हुए हैं. हाईवे पर कई वाहनों के बीच टक्कर की भी खबर है. 

नोएडा में एक बिल्डिंग की सेटरिंग गिरने से 3 से 4 लोग ज़ख़्मी हो गए और करीब 10 गाड़ियां उसकी चपेट में आ गईं. आंधी की वजह से दिल्ली हवाईअड्डे से नौ उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया है.
आंधी चलने से कई स्थानों पर बिजली के तार टूट गए हैं. कई स्थान पर बिजली चली गयी. हालांकि इन सबके बीच दिल्ली- एनसीआर के निवासियों को गर्मी से कुछ राहत मिली है. 

मौसम विभाग ने धूल भरी आंधी के लिए सलाह जारी करते हुए लोगों से घर के अंदर रहने और अनावश्यक यात्रा से बचने की अपील की है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सलाह में कहा, " सभी लोगों से घर के अंदर रहने, अपनी खिड़कियां और दरवाजे बंद रखने और अनावश्यक यात्रा से बचने की अपील की जाती है."
आईएमडी ने लोगों से सुरक्षित जगह खोजने और पेड़ों के नीचे छिपने से बचने को कहा है.  जनकपुरी में एक बड़े टूटे पेड़ के कारण सड़क ब्लाक हो गया है. ट्रैफिक पुलिस ने धरम मार्ग और जनकपुरी पर ट्रैफिक अलर्ट जारी किया है. शहर में तेज हवाओं के कारण विभिन्न इलाकों में पेड़ गिरने की कई खबरें आईं है.

मौसम विभाग ने पहले अनुमान लगाया था कि शुक्रवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे और धूल भरी आंधी और तूफान आने की संभावना है. इसके साथ ही हल्की बारिश के साथ अलग-अलग मुकामात पर ओलावृष्टि भी हो सकती है. शुक्रवार की रात 60-70 किमी प्रति घंटे की गति से तेज़ हवाएँ चलने का भी इमकान जताया गया था. 

शुक्रवार को अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया था.  आईएमडी ने कहा कि दिन के दौरान सापेक्ष आर्द्रता 47 से 64 प्रतिशत के बीच रही. 
शनिवार को न्यूनतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 39 और 29 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. शनिवार और रविवार को बारिश की अधिक संभावना है. 

Trending news