Delhi News: ठग सुकेश की सहयोगी को कोर्ट से मिली जमानत, इस मामले में थी मुल्जिम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1924336

Delhi News: ठग सुकेश की सहयोगी को कोर्ट से मिली जमानत, इस मामले में थी मुल्जिम

Delhi News: 200 करोड़ रुपये के रंगदारी मामले में सुकेश की सहयोगी पिंकी ईरानी को कोर्ट से जमानत मिल गई है. इस मामले में उसे दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने 30 नवंबर, 2022 गिरफ्तार किया था.

Delhi News: ठग सुकेश की सहयोगी को कोर्ट से मिली जमानत, इस मामले में थी मुल्जिम

Delhi News: दिल्ली हाई कोर्ट ने 200 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने के मामले में कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर ( Sukesh Chandra Shekhar )  की करीबी पिंकी ईरानी को 20 अक्टूबर को जमानत दे दी. हाई कोर्ट ने पिंकी को पांच लाख रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही रूपये की दो जमानत राशि जमा करने पर राहत दी.

जस्टिस दिनेश कुमार शर्मा ने कहा, ‘‘ आवेदक (ईरानी) किसी भी परिस्थिति में बिना अदालत की इजाजत के बिना भारत नहीं छोड़ेंगी. वह मामले के तथ्यों से जुड़े किसी भी लोगों को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तौर से कोई प्रलोभन या धमकी नहीं देंगी. साथ ही वह पुलिस स्टेशन के स्पेशल सेल में संबंधित पुलिस अफसर को अपना मोबाइल नंबर भी मुहैया कराएंगी.’’ 

बता दें कि, दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा यानी EOW ( Economic Offenses Wing ) ने 30 नवंबर, 2022 को मुंबई की रहने वाली ईरानी को गिरफ्तार किया था. जिसके बाद से वह कस्टडी में थे.  

हाई कोर्ट ने जमानत देते हुए कहा कि ईरानी का पिछला कोई भी क्रिमिनल रिकॉर्ड नहीं है. उन्होंने कहा कि जमानत देते वक्त इस बात को भी ध्यान में रखा गया कि वह 52 साल की महिला हैं, जो पिछले साल नवंबर से हिरासत में हैं.

अदालत क्या कहा?
अदालत ने कहा, ‘‘इस अदालत का मानना है कि मकोका की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए मुकदमे के दौरान आरोपों का टेस्ट जरूरी है. यह भी सुनवाई का विषय है कि क्या याचिकाकर्ता (ईरानी) द्वारा प्राप्त धन अनुचित आर्थिक लाभ प्राप्त करने के लिए था, क्योंकि बचाव पक्ष का मामला यह है कि यह रकम मशहूर हस्तियों को गिफ्ट देने के लिए ट्रांसफर्ड किया गया था.’’

EOW ने निचली अदालत के सामने दायर अपने सपलमेंट्री चार्जशीट में कहा है कि ईरानी ने चंद्रशेखर को बॉलीवुड अदाकारा जैकलीन फर्नांडीज से मिलवाया और चंद्रशेखर के जरिए वसूले गए 200 करोड़ रुपये के निपटान में अहम भूमिका निभाई. 

चार्जशीट में कहा गया है कि ईरानी, चंद्रशेखर को एक बड़ा कारोबारी बताती थीं और कई बॉलीवुड हस्तियों के साथ उनकी मुलाकात कराने में हेल्प की थी. इस चार्जशीट में कहा गया कि पुलिस ने बॉलीवुड अदाकारा जैकलीन फर्नांडीज और मशहूर डांसर नोरा फतेही समेत कई लोगों के स्टेटमेंट दर्ज किए हैं.
 
 इस मामले में सुकेश जेल में है बंद
गौरतलब है कि,सुकेश चंद्रशेखर के उपर फोर्टिस हेल्थकेयर कंपनी के ओरिजिनेटर ( Originator ) शिविंदर मोहन सिंह की बीवी अदिती सिंह समेत कई लोगों के साथ धोखाधड़ी करने का इल्जाम है. वह फिलहाल जेल में बंद है.

Trending news