Delhi Weather: दिल्ली में अभी और आएंगी आंधियां; IMD ने जारी किया बारिश का एलर्ट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2243310

Delhi Weather: दिल्ली में अभी और आएंगी आंधियां; IMD ने जारी किया बारिश का एलर्ट

Delhi Weather Update: दिल्ली में बारिश की वजह से मौसम सुहाना हो गया है. अंदाजा लगाया जा रहा है कि हफ्ते भर गर्मी से राहत मिलेगी इसके बाद अगले हफ्ते के शुरूआत तक मौसम गर्म हो जाएगा.

Delhi Weather: दिल्ली में अभी और आएंगी आंधियां; IMD ने जारी किया बारिश का एलर्ट

Delhi Weather Update: दिल्ली का मौसम बदल गया है. दिल्ली में बीती रात तेज आंधी आई. इसके बाद दिल्ली के लोग जब सुबह उठे तो हल्की बारिश हुई. इसके बाद से दिल्ली में मौसम सुहाना हो गया है. दिल्ली में कई दिनों से गर्मी लग रही थी, लेकिन आंधी और पानी की वजह से अचानक मौसम बदल गया है. अब दिल्ली का मौसम सुहाना हो गया है. भारत मौसम विज्ञान ने शनिवार और रविवार को आंधी का येलो एलर्ट जारी किया था.

आंधी पानी का एलर्ट
मौसम विभाग ने बताया था कि आंधी के साथ बारिश भी हो सकती है. अंदाजा लगाया गया है कि आंधी और पानी की वजह से दिल्ली का तापमाम 40 डिग्री से ऊपर नहीं जाएगा. मौसम विभाग ने बताया है कि अगले हफ्ते बुधवार से गर्मी बढ़ने लगेगी. ऐसे में अगले हफ्ते के वीकेंड तक लू चलने लगेगी.

शुक्रवार का मौसम
मौसम विभाग ने बताया कि शुक्रवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 39 डिग्री था. इस दिन दिल्ली में न्यूनतम तापमान 27.7 डिग्री रहा, जो कि सामान्य से 3 डिग्री ऊपर है. 

अगले हफ्ते तक चलेगी लू
बीते रोज मौसम विभाग ने बताया था कि शनिवार को दिल्ली में बादल छाए रह सकते हैं. आंधी और हल्की बारिश हो सकती है. आंधी और पानी की वजह से मौसम सुहाना रहेगा. आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 39 और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री रहता है. वहीं 12 मई को दिल्ली में बादल छाए रहने के आसार हैं. रात को आज एक बार फिर बारिश हो सकती है. सोमवार को बारिश की संभावना है. बादल छाए रहने की संभावना है. 15 और 16 मई को आसमान साफ रहने की संभावना है. इसके बाद लू चलने का एलर्ट जारी किया गया है.

वायु प्रदूषण
दिल्ली में इन दिनों प्रदूषण सामान्य है. आने वाले कुछ दिनों तक प्रदूषण से राहत रहेगी. बारिश की वजह से यहां धूल कम उड़ रही है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक शुक्रवार को दिल्ली का प्रदूषण 180 रहा. 

Trending news