Eid-Ul-Adha 2023: सोसाइटी में बकरा लाने पर विवाद, हिंदू संगठन ने किया ये काम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1757291

Eid-Ul-Adha 2023: सोसाइटी में बकरा लाने पर विवाद, हिंदू संगठन ने किया ये काम

Eid-Ul-Adha 2023: ईद-उल-अज़हा करीब है ऐसे में मुंबई की एक सोसाइटी में काफी विवाद हुआ है. वजह है घर पर बकरा लाना. लोगों ने सोसाइटी के बार निकलकर खूब नारे लगाए और काफी नोकझोक भी हुई.

Eid-Ul-Adha 2023: सोसाइटी में बकरा लाने पर विवाद, हिंदू संगठन ने किया ये काम

Eid-Ul-Adha 2023: बकरी का त्योहार आ चुका है. इस खास मौके पर लोग जानवरों की कुर्बानी देते हैं. जिसके लिए वह पहले से ही अपने घर पर जानवर लाकर रख लेते हैं. अब मुंबई की मीरा रोड स्थित जेपी इंफ्रा सोसायटी में कु्र्बनी के लिए बकरा लाने को लेकर विवाद हुआ है. विरोध कर रहे लोगों ने जय श्रीराम के नारे लगाए और हनुमान चालिसा पढ़ा. कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसा करने में हिंदू संगठन से जुड़े लोग भी शामिल थे. हालांकि पुलिस ने समझाया कि सोसाइटी में ऐसा कोई नियम नहीं है कि बकरा नहीं लेकर आ सकते.

मोहसिन के बकरा लाने पर विवाद

मोहसिन बताते हैं कि हर साल वह बकरा लाते हैं लेकिन कोई विवाद नहीं हुआ. आपको जानकारी के लिए बता दें मोहसिन हर साल की तरह इस बार भी बकरा लेकर आए थे. उनका कहना है कि ईद वाले दिन वह कसाई या फिर कत्लखाने में जाकर कुर्बानी कराते. लेकिन उससे पहले विवाद हो गया. सोसाइटी के बाहर लोग इकट्ठा हो गए और जय श्रीराम के नारे लगाने लगे. कुछ लोगों ने हनुमान चालिसा पढ़ना शुरू कर दिया.

सोसइटी में रहते हैं 250 मुस्लिम परिवार

मोहसिन ने जानकारी देते हुए बताया कि इस सोसाइटी में 200-250 मुस्लिम परिवार रहते हैं. हर साल बिल्डर बकरा रखने के लिए जगह देता है लेकिन इस साल बिल्डर का कहना था कि जगह नहीं है, अपनी सोसाइटी से बात कीजिए. सोसाइटी की ओर से बकरा रखने की जगह मांगी लेकिन कोई जगह नहीं दी गई. 

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर समझाया

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों को सधाया कि ऐसा कोई नियम नहीं है कि कोई आदमी बकरा घर में नहीं ला सकता. सोसायटी में कुर्बानी नहीं दी जा सकी है. अगर ऐसा होता तो हम केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार करेंगे. लोगों की भावनाओं का ख्याल करते हुए हम यहां से बकरा ले जा रहे हैं.

मोहसिन बोला हम नहीं करते सोसाइटी में कुर्बानी

मोहसिन का इस मामले को लेकर कहना है कि वह कभी भी सोसायटी में कुर्बानी नहीं करते हैं. हमेशा कत्लखाने या फिर कसाई की दुकान पर ही कराते हैं. 

Trending news