अरब सागर में गिरा हेलीकॉप्टर; ONGC के तीन कर्मचारियों सहित इतने लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1236420

अरब सागर में गिरा हेलीकॉप्टर; ONGC के तीन कर्मचारियों सहित इतने लोगों की मौत

ओएनजीसी का हेलीकॉप्टर आपात स्थिति में समुद्र में उतरा गया था, इसमें कुल नौ लोग सवार थे, जिसमें चार की मौत हो गई.

अलामती तस्वीर

नई दिल्लीः ओएनजीसी (ONGC) का एक हेलीकॉप्टर मंगलवार को आपातकालीन स्थिति में अरब सागर में कंपनी के एक रिग के पास उतरा गया. इसमें दो पायलट सहित कुल नौ लोग सवार थे. इस हादसे में ओएनजीसी के तीन कर्मचारियों सहित चार लोगों की मौत हो गई. ओएनजीसी के एक अफसर ने बताया कि हेलीकॉप्टर में सवार सभी नौ लोगों में पांच को जिंदा बचा लिया गया है. भारतीय नौसेना और तटरक्षक दल ने बचाव मुहिम में हिस्सा लिया.

फ्लोटर्स का उपयोग कर बाहर आए थे सवार 
हेलीकॉप्टर में ऑयल एंड नैचुरल गैस कॉरपोरेशन (ओएनजीसी) के छह कर्मचारी सवार थे और एक शख्स कंपनी के साथ काम करने वाले ठेकेदार से संबंधित था. हेलीकॉप्टर को आपातकालीन हालत में उतरने के लिए फ्लोटर्स का उपयोग करना पड़ा, जो ऐसे तांबे से जुड़े होते हैं, जो कर्मचारियों और सामान को उतारने में मदद करते हैं. अभी यह साफ नहीं है कि किन परिस्थितियों में आपातकालीन लैंडिंग हुई है. 

तेल और गैस का उत्पादन करता है ओएनजीसी 
ओएनजीसी के अरब सागर में कई रिग और प्रतिष्ठान हैं, जिनका उपयोग समुद्र तल के नीचे स्थित भंडार से तेल और गैस का उत्पादन करने के लिए किया जाता है. हादसे के बाद रक्षा पीआरओ, मुंबई ने ट्वीट किया कि सभी नौ लोगों को बचा लिया गया है. चार लोगों को ओएसवी मालवीय 16 से, एक को सागर किरण तेल रिग की नाव से और दो-दो को भारतीय नौसेना एएलएच और सीकिंग हेलीकॉप्टरों के द्वारा बचाया गया.

Zee Salaam

Trending news