जामिया के RCA के बच्चों को इनाम, 270 बन चुके हैं सिविल सर्वेंट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1500977

जामिया के RCA के बच्चों को इनाम, 270 बन चुके हैं सिविल सर्वेंट

जामिया मिल्लिया इस्लामिया के तकरीबन 270 बच्चे सिविल सर्वेंट बने हैं. तकरीबन 400 बच्चे राज्य स्तर के अफसर बने हैं. जामिया ने इन बच्चों को इजाज से नवाजा है.

जामिया के RCA के बच्चों को इनाम, 270 बन चुके हैं सिविल सर्वेंट

Jamia Millia Islamia: जामिया मिलिया इस्लामिया (JMI) की आवासीय कोचिंग अकादमी (RCA) ने अपने उन छात्रों को सम्मानित किया है जिनका चयन UPSC, केंद्रीय एवं राज्य संबद्ध सेवा इम्तेहान में हुआ है. जामिया RCA की खासियत यह है कि अभी तक यहां से कोचिंग करने वाले 270 से ज्यादा बच्चे सिविल सर्वेंट्स और दूसरी केंद्रीय सेवाओं में चुने जा चुके हैं. वहीं राज्य सेवाओं में 400 से ज्यादा अफसरों का चयन हुआ है.

जामिया मिल्लिया इस्लामिया की रेजिडेंशियल कोचिंग अकादमी (RCA), के सोलह उम्मीदवारों ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) 2021 की परीक्षा भी उत्तीर्ण की है. इसके अलावा अकादमी से दो उम्मीदवारों का चयन UPS, CSE 2021 में रिजर्व कटेगरी के जरिए से किया गया है. जामिया RCA के एक स्टूडेंट का ओडिशा सिविल सेवा परीक्षा के लिए भी चयन हुआ है.

यह भी पढ़ें: डीप नेक ड्रेस और हाथ में सिगरेट..., कुछ ऐसा था जिन्ना की 24 साल छोटी पत्नी का लाइफ स्टाइल

गौरतलब है कि 2021 की UPPSC टॉपर श्रुति शर्मा भी RCA से थीं. वहीं छात्रा संचिता शर्मा ने UPPSC-2020-PCS परीक्षा में टॉप किया था. जामिया मिल्लिया इस्लामिया में मौजूद आवासीय कोचिंग अकादमी (RCA) की कुल नौ लड़कियों ने UPSC का इम्तेहान पास किया था. इनमें से श्रुति शर्मा ने UPSC सिविल सेवा परीक्षा- 2021 में पहला मकाम हासिल किया था. जामिया RCA से कोचिंग लेने वाले 270 छात्र अभी तक सिविल सर्वेंट्स बन चुके हैं.

प्रोफेसर आबिद हलीम, प्रोफेसर इंचार्ज-आरसीए ने RCA के छात्रों को सबसे अच्छा कैरियर गाइडेंस देने का वादा किया. उन्होंने मौजूदा लाइब्रेरी की बैठने की क्षमता को बढ़ाने की जरूरत पर भी प्रकाश डाला और इसके सपोर्ट की मांग की.

आरसीए 24 घंटे खुलने वाले लाइब्रेरी की सुविधा और एक इकोसिस्टम के साथ गरीब बच्चों को मुफ्त कोचिंग और तालीम देता है. इससे सिविल सेवा और दूसरी प्रतियोगी एग्जाम के उम्मीदवारों के लिए देश के सबसे अच्छे संस्थानों में से एक है. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news