कांग्रेस सांसद ने क्यों कहा, "बिना मुकदमा चलाए नेतन्याहू को मार देनी चाहिए गोली?"
Advertisement

कांग्रेस सांसद ने क्यों कहा, "बिना मुकदमा चलाए नेतन्याहू को मार देनी चाहिए गोली?"

Israel Hamas War: गाजा और वेस्ट बैंक में इसराइल लगातार हमला कर रहा हैं. इस हमले में कम से कम 13 हजार मासूम नागरिकों की मौत हो गई है. इस बीच कांग्रेस के सांसद राजमोहन उन्नीथन ने एक विवादित बयान दिया है. 

कांग्रेस सांसद ने क्यों कहा, "बिना मुकदमा चलाए नेतन्याहू को मार देनी चाहिए गोली?"

Israel Hamas War: हमास और इसराइल जंग के बीच दुनिया भर में इसराइल के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं. इस बीच केरल में भी इसराइल के खिलाफ रैली निकाली गई थी. इसी रैली में कांग्रेस सांसद राजमोहन उन्नीथन ने एक विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि इसराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू को बिना मुकदमा चलाए गोली मारकर हत्या कर देनी चाहिए. 

बिना मुकदमा चलाए मार देनी चाहिए गोली

उन्होंने कहा, "अगर आप पूछते है कि जिनेवा कन्वेंशन के सभी समझौते को तोड़ने वालों के बारे में क्या किया जाना चाहिए. दूसरे वर्ल्ड वार के बाद युद्ध अपराधों में शामिल लोगों के लिए नूर्नबर्ग ट्रायल एक ऐसा कदम था, जिसके तहत उन्हें (पीएम नेतन्याहू) बिना किसी मुकदमा चलाए गोली मार दी जाएगी."

पीएम नेतन्याहू हैं युद्ध अपराधी

आगे सांसद ने कहा, "अब वक्त आ गया है कि नूर्नबर्ग मॉडल का परीक्षण किया जाए. नेतन्याहू दुनिया भर के सामने युद्ध अपराधी बनकर खड़े हैं, उनको बिना किसी मुकदमे के गोली मारकर कत्ल करने का वक्त आ गया है. क्योंकि वह वहां (गाजा) में क्रूरता कर रहा हैं."

सांसद ने कही ये बात

मकामी मीडिया के मुताबिक, कांग्रेस सांसद उन्नीथन ने कहा, "गाजा पट्टी पर शासन करने वाले हमास ने अपनी जमीन, लोगों और जीवन को बचाने के लिए हथियार उठाए हैं. वे दहशतगर्द नहीं हैं. अगर कोई हमास को आतंकवादी के रूप में चित्रित करता है, तो उस पर कड़ी प्रतिक्रिया देने का वक्त आ गया है." उन्नीथन कासरगोड में फिलिस्तीन एकजुटता रैली में ये बात बोली है. 

इस हमले में जा रही है मासूमों की जान

गाजा और वेस्ट बैंक में इसराइल लगातार हमला कर रहा हैं. इस हमले में मासूम लोगों की जान जा रही हैं. इस जंग में कम से कम 13 हजार मासूम नागरिकों की मौत हो गई है. इसराइली सेना गाजा और वेस्ट बैंक मौजूद अस्पलात में घुस चुकी है और मेडिकल स्टाफ को गिरफ्तार कर रही है. गाजा में इस हमले से मानवीय संकट पैदा हो गया है. लोगों को 'दो जून की रोटी' नसीब नहीं हो रही है. गाजा के सबसे बड़ा अस्पताल कब्रगाह में तब्दील हो चुका है. वहां लगातार मौते हो रही हैं. 

Zee Salaam Live TV

Trending news