Jama Masjid: जामा मस्जिद के बाहर विरोध-प्रदर्शन को लेकर एक्शन में दिल्ली पुलिस, FIR दर्ज
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1215679

Jama Masjid: जामा मस्जिद के बाहर विरोध-प्रदर्शन को लेकर एक्शन में दिल्ली पुलिस, FIR दर्ज

Protest at Jama Masjid: शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद जामा मस्जिद के बाहर विरोध-प्रदर्शन को लेकर दिल्ली पुलिस ने एक्शन लिया है और अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 तहत मामला दर्ज किया गया है. 

Jama Masjid: जामा मस्जिद के बाहर विरोध-प्रदर्शन को लेकर एक्शन में दिल्ली पुलिस, FIR दर्ज

नई दिल्ली: पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी के मामले को लेकर निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा और निष्कासित नेता नवीन जिंदल के खिलाफ पिछले रोज जामा मस्जिद के बाहर जमकर विरोध-प्रदर्शन हुआ था और बड़ी संख्या लोगों ने जमा हो कर नारेबाजी की थी. अब इसको लेकर दिल्ली पुलिस ने एक्शन लिया है और अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 तहत मामला दर्ज किया गया है. 

डीसीपी सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट श्वेता जिंदल के मुताबिक जामा मस्जिद के बाहर लोगों ने हाथों में पोस्टर और बैनर लिए हुए नारेबाजी की थी. इस कड़ी में ही यह एक्शन लिया गया है. उन्होंने ये भी कहा कि निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा और नेता नवीन जिंदल द्वारा भड़काऊ टिप्पणी को लेकर जामा मस्जिद में कल के विरोध के मद्देनजर अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है. प्रदर्शनकारियों की पहचान की जा रही है.

दिल्ली पुलिस ने ये भी कहा कि दिल्ली में कल जामा मस्जिद के विरोध प्रदर्शन के पीछे कुछ बदमाशों की पहचान की गई है. वहीं, फिलहाल आज भी विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए जामा मस्जिद के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. शनिवार सुबह से ही वहां पुलिस का पहरा दिखाई दे रहा है.

ये भी पढ़ें: Sidhu Moose Wala Birthday: शुभदीप सिंह सिद्धू कैसे बन गया पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला

वहीं, दूसरी तरफ जामा मस्जिद के बाहर विरोध-प्रदर्शन को लेकर शाही इमाम अहमद बुखारी ने बयान जारी कर कहा था कि नहीं पता था कि यहां कोई इस तरह का बड़ा विरोध प्रदर्शन होने जा रहा है और ना ही मस्जिद की तरफ से इस तरफ के विरोध प्रदर्शन का कोई आह्वान किया गया. शाही इमाम ने ये भी कहा था कि हम नहीं जानते कि विरोध करने वाले कौन हैं, मुझे लगता है कि वे एआईएमआईएम के हैं या ओवैसी के लोग हैं. हमने साफ कर दिया था कि अगर वे विरोध करना चाहते हैं तो कर सकते हैं, लेकिन हम उनका समर्थन नहीं करेंगे. उन्होंने ये भी कहा कि मस्जिद कमेटी की ओर से विरोध का कोई आह्वान नहीं किया गया था. वास्तव में, कल जब लोग विरोध करने की योजना बना रहे थे तो हमने उनसे स्पष्ट रूप से कहा कि जामा मस्जिद (समिति) से विरोध का कोई आह्वान नहीं है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news