JDU Floor Test: नीतीश कुमार ने साबित किया बहुमत, पक्ष में पड़े 130 वोट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2107035

JDU Floor Test: नीतीश कुमार ने साबित किया बहुमत, पक्ष में पड़े 130 वोट

JDU Floor Test: नीतीश कुमार सरकार के बहुमत परीक्षण से पहले विधानसभा स्पीकर और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता अवध बिहारी चौधरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित कर दिया. इस दौरान  सत्तारूढ़ गठबंधन की तरफ से लाए गए प्रस्ताव के पक्ष में 125 और अपेजिशन की तरफ से  112 सदस्यों ने वोट किया.

 

JDU Floor Test: नीतीश कुमार ने साबित किया बहुमत, पक्ष में पड़े 130 वोट

JDU Floor Test: नीतीश कुमार ने आज यानी 12 फरवरी को सियासी उठापटक के बीच सदन में बहुमत में सबित कर दिया.  नीतीश के पक्ष में कुल 130 विधायकों ने वोट किया.  इसी के साथ सीएम कुमार ने कयासों पर विराम लगाते हुए JDU-BJP की सरकार को बरकरार रखा. 

बता दें कि नीतीश कुमार सरकार के बहुमत परीक्षण से पहले विधानसभा स्पीकर और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता अवध बिहारी चौधरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित कर दिया. इस दौरान  सत्तारूढ़ गठबंधन की तरफ से लाए गए प्रस्ताव के पक्ष में 125 और अपेजिशन की तरफ से  112 सदस्यों ने वोट किया.

तेजस्वी ने क्या कहा?

लेकिन राजद को सबसे बड़ा झटका तब लगा जब पार्टी के तीन विधायक चेतन आनंद, नीलम देवी और प्रहलाद यादव असेंबली के अंदर सत्ता पक्ष की बेंच पर बैठे हुआ दिखा. तीनों सत्तारूढ़ पार्टी की तरफ देखकर तेजस्वी यादव ने कहा कि MLAs को वोटिंग समाप्त होने तक अपनी निर्धारित सीटों पर बैठना चहिए. उन्होंने कहा, "विधायकों को वोटिंग खत्म होने तक अपनी-अपनी सीटों पर बैठना चाहिए, नहीं तो वोटिंग अवैध मानी जाएगी."

'बिहार में जंगलराज वापस नहीं आएगा'; शाहनवाज हुसैन
 BJP नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा था कि नीतीश कुमार की अगुआई में NDA सरकार बहुमत साबित करेगी. उन्होंने कहा, "नीतीश कुमार के नेतृत्व में JDU-NDA सरकार सदन में अपना बहुमत साबित करेगी. हमारी तादाद बढ़ने वाली है. अपोजिशन चाहे कुछ भी कर ले, कुछ नहीं होगा. बिहार में जंगलराज वापस नहीं आएगा."

गौरतलब है कि नीतीश कुमार ने पिछले महीने राजद-कांग्रेस और वाम दल के साथ गठबंधन तोड़ने और फिर से एनडीए के साथ सरकार बनाने के बाद नौवीं बार बिहार के सीएम के रूप में शपथ ली थी.  नीतीश कुमार ने  28 जनवरी को सीएम के पद से इस्तीफा दे दिया था. 243 सदस्यीय सदन में जेडीयू के पास कुल 45 विधायक हैं, जबकि उसके सहयोगी दल बीजेपी के पास 79 और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की पार्टी के पास चार विधायक हैं. 

 

 

 

Trending news