Covid JN.1 2023: केरल में तेजी से पैर पसार रहा है कोविड का नया वेरिएंट, 292 नए केस दर्ज
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2021238

Covid JN.1 2023: केरल में तेजी से पैर पसार रहा है कोविड का नया वेरिएंट, 292 नए केस दर्ज

JN.1 Covid Cases: केरल में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जिसने लोगों की फिक्र में इजाफा कर दिया है. पिछले 24 घंटों में कोविड के 292 नए मामले दर्ज किए गए हैं.

Covid JN.1 2023: केरल में तेजी से पैर पसार रहा है कोविड का नया वेरिएंट, 292 नए केस दर्ज

JN.1 Covid variant Cases: केरल में तेजी से आ रहे कोविड मामलों ने लोगों की परेशानी में इजाफा कर दिया है. केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, केरल में सक्रिय कोविड-19 मामले बुधवार को 2000 का आंकड़ा पार कर गए हैं. राज्य में 292 ताजा कोविड के मामले दर्ज किए गए हैं. अब देश में कुल सक्रिय कोविड-19 मामलों में से 88 फीसद मामले केरल से हैं.

24 घंटों में 2 लोगों की मौत

आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में राज्य में दो लोगों की मौत हुई है, जिससे मरने वाले 72,056 हो गई है. राज्य स्वास्थ्य विभाग ने ताजा संक्रमण या मरने वाले लोगों के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है. राज्य कोविड डैशबोर्ड को 9 सितंबर, 2022 से अपडेट नहीं किया गया है.

स्वास्थ्य मंत्री ने बुलाई मीटिंग

स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने मंगलवार को शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारियों की एक बैठक बुलाई जिसमें भय और घबराहट फैलाने के बजाय सतर्क रहने की आवश्यकता पर जोर दिया गया. बैठक में राज्य के सभी अस्पतालों में मास्क अनिवार्य करने का फैसला लिया गया है. तिरुवनंतपुरम और एर्नाकुलम जिलों पर खास जोर दिया जाना था, जहां बड़ी तादाद में ताजा मामले सामने आ रहे हैं.

दूसरे राज्यों में भी मौजूद है सब वेरिएंट

हेल्थ मिनिस्टर ने सोमवार को राज्य में कोविड संक्रमण में बड़ी वृद्धि की रिपोर्टों से इनकार किया था. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग नवंबर से मामलों में बढ़ोतकी की जांच कर रहा है और संक्रमणों की संपूर्ण जीनोमिक सीक्वेंसिंग का आदेश था, जिसकी वजह से कोविड-19 के ओमिक्रॉन वैरिएंट के जेएन.1 सब वैरिएंट का पता लगा. उन्होंने यह भी कहा कि सिंगापुर हवाई अड्डे पर नियमित निगरानी के दौरान भारत के विभिन्न हिस्सों से आए 15 यात्रियों को कोविड के जेएन.1 सब-वेरिएंट पाए गए थे. जो दर्शाता है कि यह वेरिएंट देश के दूसरे राज्यों में भी मौजूद है.

Trending news