मुख्यमंत्री बनेंगे केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक? अखिलेश ने समर्थन का किया ऐलान
Advertisement

मुख्यमंत्री बनेंगे केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक? अखिलेश ने समर्थन का किया ऐलान

Akhilesh Yadav: रामपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के प्रचार के लिए पहुंचे अखिलेश यादव ने केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक को बड़ा ऑफर दिया है. 

File PHOTO

Rampur: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्रियों केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक पर हमला बोलते हुए कहा कि वे मुख्यमंत्री बनने का मौका तलाश कर रहे थे लेकिन कामयाब नहीं हो पा रहे. इतना ही नहीं अखिलेश यादव ने दोनों एक बड़ा 'ऑफर' भी दिया और कहा, 'हम उन्हें ऑफर देने आए हैं. हमसे 100 विधायक ले लीजिए, हम आपके साथ हैं, जब चाहें सीएम बन जाएं.'

अखिलेश यादव ने सपा उम्मीदवार की हिमायत में उपचुनाव से पहले रामपुर में एक जनसभा को खिताब करते हुए कहा, "राज्य में दो उपमुख्यमंत्री हैं. दोनों ही मुख्यमंत्री बनने का मौका तलाश रहे हैं. लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिल रही है. इसलिए हम उन्हें यह 'ऑफर' दे रहे हैं." यादव ने कहा, "वे आज भी 100 MLA लेकर आएं, हम उन्हें हिमायत करेंगे. उन्हें बिहार से सबक लेना चाहिए. जो बिहार में हुआ वो यूपी में क्यों नहीं हो सकता है."

Shah Rukh Khan Umrah: उमराह करने पहुंचे शाहरुख खान; देखें वायरल हो रही वीडियो और तस्वीरें

यादव ने यह भी कहा कि राज्य की भाजपा सरकार को अपोज़िशन पार्टियों के लिए इतना सख्त नहीं होना चाहिए कि वह सत्ता में लौटने पर "प्रतिशोधी" बन जाए. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा,"जो लोग नाइंसाफ कर रहे हैं, मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि सीएम (योगी आदित्यनाथ) की फाइल मेरे पास (मेरे कार्यकाल के दौरान) आई थी. फाइल में कहा गया था कि उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाना चाहिए और उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए, लेकिन हम ऐसा नहीं करते. हमने फाइल वापस कर दी. यादव ने योगी सरकार को धमकी देते हुए कहा, "अब हमें इतना सख्त मत करो कि जब हम सत्ता में आएंगे तो हम वही करेंगे जो आप हमारे साथ कर रहे हैं."

मुस्लिम लड़कियों के कॉलेज पर क्यों छिड़ी बहस? भाजपा सरकार ने लिया यू-टर्न

बता दें कि अखिलेश यादव ने गुरुवार को रामपुर पहुंचे थे. जहां 5 दिसंबर को उपचुनाव होने हैं. आज़म की विधानसभा रद्द किए जाने के बाद यहां उपचुनाव हो रहे हैं. इस सीट से आसिम रज़ा सपा के उम्मीदवार हैं. रामपुर के अलावा मुलायम सिंह यादव के देहांत के बाद खाली हुई मैनपुरी लोकसभा सीट अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव मैदान में हैं और माना जा रहा है कि वह निर्वाचन क्षेत्र में अपने ससुर मुलायम सिंह यादव की विरासत को आगे बढ़ा रही हैं.

समाजवादी पार्टी का गढ़ मानी जाने वाली मैनपुरी सीट 10 अक्टूबर को समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन से खाली हुई थी. उपचुनाव के लिए वोटिंग 5 दिसंबर को होगी और वोटों की गिनती 8 दिसंबर गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के साथ होगही. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news