खगड़िया से मौजूदा सांसद चौधरी महबूब अली कैसर राजद में हुए शामिल, RJD के टिकट पर लड़ सकते हैं चुनाव
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2214965

खगड़िया से मौजूदा सांसद चौधरी महबूब अली कैसर राजद में हुए शामिल, RJD के टिकट पर लड़ सकते हैं चुनाव

Choudhary Mehboob Ali Kaiser joins RJD: चौधरी महबूब अली कैसर ने हाल ही में पशुपति पारस गुट की राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि, इससे पहले ये अटकलें लगाई जा रही थी कि वो चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) में शामिल हो सकते हैं.

 खगड़िया से मौजूदा सांसद चौधरी महबूब अली कैसर राजद में हुए शामिल, RJD के टिकट पर लड़ सकते हैं चुनाव

Choudhary Mehboob Ali Kaiser joins RJD: लोकसभा चुनाव के बीच सियासी पार्टियां अपने-अपने कुनबे को मजबूत करने में लगी हुई है. बिहार में शह और मात का खेल जारी है. इसी क्रम में खगड़िया संसदीय क्षेत्र से मौजूदा सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने राष्ट्रीय जनता दल का दामन थाम लिया. लालू यादव के नेतृत्व वाली RJD में उन्होंने बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली.

बता दें कि चौधरी महबूब अली कैसर ने हाल ही में पशुपति पारस गुट की राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि, इससे पहले ये अटकलें लगाई जा रही थी कि वो चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) में शामिल हो सकते हैं. लेकिन LJP (R) ने एनडीए गठबंधन के तहत भागलपुर के पूर्व डिप्टी मेयर राजेश वर्मा को टिकट देकर सभी अटकलों पर विराम लगा दिया. 
 
चौधरी कैसर को अपने सियासी सफर जारी रखने के लिए आखिरकार पाला बदलना पड़ा. पूर्व एलजेपी नेता को पार्टी में शामिल कराने के बाद तेजस्वी नेता कहा, "कैसर जी आज यहां हैं और उन्होंने पार्टी में शामिल होने का फैसला किया है. सियासत में उनका लंबा अनुभव है. मेरा मानना ​​है कि उनके शामिल होने से पार्टी मजबूत होगी. मौजूदा हालात को देखते हुए उनका फैसला देश, बिहार और लोकतंत्र को बचाने के हित में है." माना जा रहा है कि राजद खगड़िया से चौधरी को चुनावी मैदान में उतार सकते हैं.

गौरतलब है कि कैसर पशुपति नाथ पारस के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी का हिस्सा थे. हालांकि, उन्होंने हाल ही में अपनी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था क्योंकि भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए गठबंधन ने लोकसभा चुनावों में पारस गुट को एक भी सीट नहीं दी थी.

दूसरी तरफ, एनडीए ने चिराग पासवान गुट को हाजीपुर, जमुई, वैशाली, समस्तीपुर और खगड़िया सीट दी. जिसके बाद कैसर ने खगड़िया से टिकट मिलने की संभावना को लेकर चिराग पासवान से बात की लेकिन चिराग ने यहां से  राजेश वर्मा को टिकट दे दिया.

उल्लेखनीय है कि चौधरी महबूब अली कैसर के बेटे यूसुफ सलाउद्दीन  सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा से राजद विधायक हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि राजद खगड़िया से कैसर को उम्मीदवार बनाती है यै नहीं. 

 

 

 

 

 

 

Trending news