Maharashtra Boat Capsize: पुणे में नाव पलटने से 6 लोग लापता, बचाव अभियान जारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2258267

Maharashtra Boat Capsize: पुणे में नाव पलटने से 6 लोग लापता, बचाव अभियान जारी

Maharashtra Boat Capsize: महाराष्ट्र में नाव डूबने से 6 लोग लापता हो गए हैं. यह हादसा पुणे के एक गांव में हुआ, लोगों को ढूंढने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें तैनात की गई हैं.

Maharashtra Boat Capsize: पुणे में नाव पलटने से 6 लोग लापता, बचाव अभियान जारी

Maharashtra Boat Capsize: महाराष्ट्र में पुणे जिले के इंदापुर तहसील के करीब कलाशी गांव के पास उजानी बांध के पानी में मंगलवार शाम एक नाव पलटने से छह लोग लापता हैं. पुलिस ने बताया कि एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को मौके पर तैनात किया गया है. पुणे ग्रामीण पुलिस ने बुधवार को कहा, "एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, स्थानीय प्रशासन और पुलिस खोज और बचाव कार्यों के लिए तैनात हैं."

एक शख्स तैरकर निकला बाहर

पुणे के पुलिस अधीक्षक पंकज देशमुख ने कहा,"नाव में सात लोग सवार थे. उनमें से एक तैरकर सुरक्षित निकल आया और उसने शोर मचाया, जिसके बाद स्थानीय ग्रामीण और बचाव दल मौके पर पहुंचे. तलाशी अभियान जारी है, ”

क्यों हुआ हादसा?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह हादसा खराब मौसम और तूफानी हवा के कारण हुआ. मंगलवार शाम कलाशी तालुका इंदापुर में जब नाव पलट गई तो उसमें कुल सात यात्री यात्रा कर रहे थे. इनमें से एक सुरक्षित है और बाकी छह की तलाश एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें कर रही हैं. पुणे ग्रामीण पुलिस ने कहा, "एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, स्थानीय प्रशासन और पुलिस खोज और बचाव कार्यों के लिए तैनात हैं."

एनसीपी-एसपी नेता सुप्रिया सुले ने एक्स, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, पर एक ट्वीट में कहा, "उजानी बांध के जलग्रहण क्षेत्र में कलशी, आज शाम इंदापुर में एक नौका नाव पलट गई. इस घटना में कुछ लोग लापता हैं और उनकी तलाश की जा रही है." लेकिन, यहां मदद और बचाव के लिए और अधिक संसाधनों की आवश्यकता है. कलेक्टर पुणे से अनुरोध है कि वे इस पर तत्काल ध्यान दें और उचित कार्रवाई करें. मैं यहां राहत और बचाव कार्यों की लगातार समीक्षा कर रहा हूं मैं इस संबंध में जिला प्रशासन के संपर्क में हूं. मैं भगवान से प्रार्थना करती हूं कि जो भी लापता हैं वे सुरक्षित हों."

Trending news