मल्लिकार्जुन खड़गे का बड़ा बयान, कहा- एक कुत्ता भी नहीं मरा है; संसद में हुआ जमकर हंगामा
Advertisement

मल्लिकार्जुन खड़गे का बड़ा बयान, कहा- एक कुत्ता भी नहीं मरा है; संसद में हुआ जमकर हंगामा

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे के ज़रिए दिए गये 'कुत्ते' वाले बयान पर हंगामा शुरू हो गया है. पढ़ें पूरी खबर

File PHOTO

Mallikarjun Kharge: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के एक बयान को लेकर संसद में जबरदस्त हंगामा देखने को मिला. उनके बयान के बाद सत्ता पक्ष ने जमकर उनपर हमले बोले और माफी मांगने तक को कहा. खड़गे ने अपने बयान में कहा था कि हमने देश को आज़ादी दिलाई और देश की एकता के लिए इंदिरा और राजीव गांधी ने अपनी जान की क़ुर्बानी दी. हमारे पार्टी के नेताओं ने अपनी जान दी, आपने (भाजपा) क्या किया? आपके घर में कोई देश के लिए कुत्ता तक मरा है? क्या (किसी ने) कोई क़ुर्बानी दी है? नहीं. लेकिन वो फिर भी देशभक्त और हम कुछ भी बोल देते हैं तो देशद्रोही.

कांग्रेस अध्यक्ष ने यह बयान राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दिया था. आज उनके इस बयान पर जब संसद में हंगामा हुआ तो खड़ेगे ने कहा,"मैंने राजस्थान के अलवर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जो कहा वह सदन के बाहर था. मैंने जो कहा वह राजनीतिक रूप से सदन के बाहर था, अंदर नहीं. उस पर यहां चर्चा करने की ज़रूरत नहीं है. दूसरे, मैं अभी भी कह सकता हूं कि स्वतंत्रता संग्राम में उनका कोई किरदार नहीं था."

खड़गे आगे कहते हैं कि अगर मैं वही दोहराऊंगा जो मैंने बाहर कहा था तो उनके लिए मुश्किल हो जाएगी. 'माफ़ी माँगने वाले लोग' आज़ादी की लड़ाई लड़ने वाले लोगों से माफ़ी मांगने को कह रहे हैं...मैंने कहा कि इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने अपनी कुर्बानी दी. आप में से किसने इस देश की एकता के लिए अपनी जान दे दी?

मल्लिकार्जुन खड़गे के इस बयान के बाद केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा,"कांग्रेस इतने निचले स्तर पर गिर जाएगी ये किसी ने नहीं सोचा था। आजादी की लड़ाई में पूरा देश बलिदान देने के लिए तैयार था। वे लोग किसी दल के रूप में काम नहीं कर रहे थे." इसके अलावा केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा,"ये असली कांग्रेस नहीं है. जो आज़ादी के लिए लड़े थे उनके परिवार के लोग सभी पार्टियों में हैं. ये कांग्रेस बिलकुल नकली कांग्रेस है."

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news