Manipur Violence: उग्रवादियों ने SDPO को मारी गोली; मौके पर ही हुई मौत
Advertisement

Manipur Violence: उग्रवादियों ने SDPO को मारी गोली; मौके पर ही हुई मौत

Manipur Violence: मणिपुर में पिछले 6 महीने से हिंसा का सिलसिला जारी है. उग्रवादियों ने  आज यानी 31 अक्टूबर को तेंगनौपाल जिले के मोरेह इलाके में SDPO को गोली मार दी है, जिससे उनकी मौत हो गई है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

Manipur Violence: उग्रवादियों ने SDPO को मारी गोली; मौके पर ही हुई मौत

Manipur Violence: मणिपुर में पिछले 6 महीने से हिंसा का सिलसिला जारी है. संदिग्ध उग्रवादियों ने  आज यानी 31 अक्टूबर को तेंगनौपाल जिले के मोरेह इलाके में SDPO को गोली मार दी है, जिससे उनकी मौत हो गई है. एक पुलिस अधिकारी ने कहा  संदिग्ध दहशतगर्दों ने पुलिस दल पर उस वक्त हमला किया, जब वे मोरेह के ईस्टर्न शाइन स्कूल मैदान में एक हेलीपैड के प्रस्तावित निर्माण स्थल की समीक्षा कर रहे थे."

पुलिस अधिकारी ने बताया, "इस हमले में SDPO चिंगथम आनंद कुमार घायल हो गए, जिन्हें तुरंत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया. मारे गए पुलिस अधिकारी के पेट में गोली लगी थी." उन्होंने कहा, सीनियर पुलिस और अर्ध-सैन्य अधिकारियों के अगुआई में अतिरिक्त सुरक्षा बल इलाके में पहुंच गए हैं और दहशतगर्दों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है."

यह घटना राज्य की राजधानी इम्फाल से 110 किलोमीटर दूर सीमावर्ती शहर मोरेह से राज्य बलों को हटाने के लिए मुख्तलिफ जनजातीय संगठनों, खास रूप से मोरेह में मौजूद संगठनों की मांगों के बीच हुई. ये इलाका म्यांमार बॉर्डर पर मौजूद है, जहां एक व्यापारिक जगह है और यहां मुख्तलिफ समुदायों के लोग रहते हैं.

इस हमले की निंदा करते हुए मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने एक्स पर लिखा, ''आज सुबह ओसी मोरेह पुलिस के SDPO चिंगथम आनंद की निर्मम हत्या से गहरा दुख हुआ. लोगों की सेवा और सुरक्षा के प्रति उनके समर्पण को हमेशा याद रखा जाएगा. अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाया जाएगा.''

घटना के तुरंत बाद सीएम की अगुआई में मंत्रिपरिषद की आपात बैठक हुई. कैबिनेट की बैठक के बाद एक आधिकारिक बयान जारी किया गया. बयान में कहा गया, "जब हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रही थी, तब मंगलवार को हथियारबंद कुकी उग्रवादियों की गोलीबारी में इम्फाल के हाओबाम मराक चिंगथम लीकाई मकामी एक पुलिस अधिकारी चिंगथम आनंद कुमार की मौत हो गई. वह प्रदेश सुरक्षा बल और सीमा सुरक्षा बल (BSF) की तरफ से संयुक्त रूप से हेलीपैड के निर्माण के लिए ईस्टर्न शाइन स्कूल के मैदान की सफाई की निगरानी कर रहे थे."

Zee Salaam

Trending news