मनु भाकर ओलंपिक में लगातार दूसरी बार भारत का करेंगी प्रतिनिधित्व; चयन ट्रायल में बनीं सबसे सफल शूटर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2257637

मनु भाकर ओलंपिक में लगातार दूसरी बार भारत का करेंगी प्रतिनिधित्व; चयन ट्रायल में बनीं सबसे सफल शूटर

Shooter Manu Bhaker: युवा इंटरनेशनल निशानेबाज मनु भाकर लगातार दूसरी बार ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रही है. उनके इस प्रदर्शन से हरियाणा समेत पूरे मुल्क में खुशी का माहौल है. 

मनु भाकर ओलंपिक में लगातार दूसरी बार भारत का करेंगी प्रतिनिधित्व; चयन ट्रायल में बनीं सबसे सफल शूटर

Manu Bhaker: भारतीय स्टार मनु भाकर ओलंपिक सेलेक्शन ट्रायल की सबसे सफल शूटर बनकर उभरी हैं. युवा इंटरनेशनल निशानेबाज मनु लगातार दूसरी बार ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रही है. उनके इस प्रदर्शन से हरियाणा समेत पूरे मुल्क में खुशी का माहौल है. 

मनु भाकर पेरिस ओलंपिक खेलों में शूटिंग के 10 मीटर, 50 मीटर और मिक्स डबल्स इवेंट में हिस्सा लेंगी. मनु 15 शूटरों में इकलौती ऐसी शूटर हैं, जिन्होंने दो टूर्नामेंट के लिए ओलंपिक ट्रायल में टॉप स्थान हासिल किया है. मनु इन खेलों में तीन इवेंट में स्वर्ण पदक के लिए निशाना साधने जा रही है.

अपने शानदार प्रदर्शन और काबिलियत के दम पर मनु भाकर ने काफी कम समय में अंतराष्ट्रीय पटल पर एक अलग पहचान बनाई है.  उनका कहना है कि वे देश के लिए गोल्ड मेडल जितने के लिए अपनी पूरी जान झोंक देंगी. हालांकि, मनु भाकर ने एक तरफ जहां सेंट्रल गवर्नमेंट की खेल पॉलिसा की तारीफ की तो, वहीं दूसरी तरफ स्टेट गवर्नमेंट पर भी जमकर निशाना साधा.

हरियाणा सरकार पर जमकर बरसे
मनु भाकर ने कहा कि सेंट्रल गवर्नमेंट ने खिलाड़ियों का बहुत सहयोग किया है.  लेकिन हरियाणा में शूटिंग के लिए बढ़िया रेंज नहीं है, जिससे यहां के प्लेयर्स को काफी परेशानियों और चुनौतियों का सामना करना पड़ता है.

वे हरियाणा गवर्मेंट से मिल रही शूटिंग ट्रेनिंग सुविधा पर असंतुष्ट दिखी.  उन्होंने कहा कि दूसरे खेलों के मुताबिक शूटिंग में भी गवर्नमेंट को ज्याद सुविधाएं देने की जरूरत है. युवा इंटरनेशनल निशानेबाज ने कहा कि उनको हमेशा परिवार का भरपूर साथ मिला है और इसी का नतीजा है कि वो यहां तक पहुंची हैं.

कहां और कब शुरू होगा ओलंपिक?
उल्लेखनीय है कि 2024 ओलंपिक की मेजबानी पेरिस शहर करेगा, जो फ्रांस की राजधानी है. ओलंपिक खेल 26 जुलाई से शुरू होकर  11 अगस्त तक चलेगा.बताते चलें कि पेरिस ने इससे पहले भी साल 1900 और 1924 में ओलंपिक की मेजबानी की थी.

 

Trending news