MP Assembly Election 2023: विजयवर्गीय के बेटे का टिकट कटा, इंदौर-3 सीट से दो भाई होंगे आमने-सामने
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1925522

MP Assembly Election 2023: विजयवर्गीय के बेटे का टिकट कटा, इंदौर-3 सीट से दो भाई होंगे आमने-सामने

MP Assembly Election 2023: BJP ने इंदौर-3 सीट पर फेर-बदल करते हुए इस सीट से आकाश विजयवर्गीय की जगह गोलू शुक्ला को टिकट दिया है. जबकि पार्टी ने जनरल सेक्रेटरी कैलाश विजयवर्गीय को इंदौर-1 सीट से कैंडिडेट्स के बनाया है.

MP Assembly Election 2023: विजयवर्गीय के बेटे का टिकट कटा,  इंदौर-3 सीट से दो भाई होंगे आमने-सामने

MP Assembly Election 2023: मध्यप्रदेश असेंबली इलेक्शन ( Election 2023 ) को लेकर बीजेपी ( Bhartiya Janta Party ) ने 92 कैंडिडेट्स की लिस्ट शनिवार को जारी की. इस लिस्ट में इंदौर-3 सीट पर फेर-बदल दिखाई दिया. भाजपा ने इस सीट से आकाश विजयवर्गीय की जगह गोलू शुक्ला को टिकट दिया है.   

बीजेपी ने फेर बदल करते हुए इलाके के मौजूदा  MLA आकाश विजयवर्गीय ( Akash Vjyavargiya MLA ) का टिकट काटकर उसकी जगह इंदौर गोलू शुक्ला को उम्मीदवार बनाया है. आकाश विजयवर्गीय बीजेपी के जनरल सेक्रेटरी कैलाश विजयवर्गीय के बेटे हैं. जबकि गोलू शुक्ला इंदौर विकास प्राधिकरण ( Indore development Authority ) के उपाध्यक्ष हैं.  

पार्टी ने कैलाश विजयवर्गीय को इंदौर-1 सीट से 25 सितंबर को कैंडिडेट्स के बनाया है. जिसके बाद लगातार ये अटकलें  लग रही थी कि इंदौर-3 विधान सभा सीट से मौजूदा विधायक बेटे का टिकट कट सकता है जो आखिरकार सही साबित हुई.

 इंदौर-3 सीट इस लिए है चर्चा में
दिलचस्प बात यह है कि इंदौर-3 विधान सभा सीट से बीजेपी पार्टी ने जिन गोलू शुक्ला को कैंडिडेट्स बनाया है, वह इंदौर-1 से मौजूदा कांग्रेस MLA और इस सीट से कांग्रेस कैंडिडेट्स संजय शुक्ला के चचेरे भाई हैं.

टिकट मिलने के बाद गोलू शुक्ला ने  कहा, "मुझ जैसे छोटे-से कार्यकर्ता को उम्मीदवार बनाने के लिए मैं भाजपा संगठन का आभार व्यक्त करता हूं. मैं वर्तमान विधायक आकाश विजयवर्गीय की तरफ से किए गए कामों और विकास के मुद्दे को लेकर जनता के बीच जाऊंगा." 

कैलाश विजवर्गीय ने क्या कहा?
BJP जनरल सेक्रेटरी कैलाश विजयवर्गीय ने 16 अक्टूबर को कहा था कि उनके MLA बेटे आकाश विजयवर्गीय ने पार्टी के नेशनल प्रसिडेंट जे पी नड्डा ( JP Nadda ) को ‘‘स्वविवेक से’’ चिट्ठी लिखकर दरख्वास्त किया है कि इस बार उनके बेटे और मौजूदा एमएलए आकाश को टिकट दिए जाने पर बातचीत नहीं किया जाए.

बता दें कि इंदौर-3 सीट से बीजेपी कैंडिडेट्स का ऐलान होने के सिर्फ पांच दिन पहले कैलाश विजयवर्गीय ने स्थानीय बीजेपी दफ्तर में कहा था, "हमारे देश के प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) परिवारवाद के खिलाफ हैं. जैसे ही मुझे भाजपा ने चुनावी टिकट दिया, तो आकाश ने राष्ट्रीय अध्यक्ष (जेपी नड्डा) को पत्र लिख दिया कि चूंकि मुझे टिकट दिया गया है, तो उनके टिकट पर विचार नहीं किया जाए." 

 

Trending news