PM मोदी की मां के देहांत पर बोले मुनव्वर राणा- अब उन्हें फूंक फूंक कर कदम रखना होगा क्योंकि...
Advertisement

PM मोदी की मां के देहांत पर बोले मुनव्वर राणा- अब उन्हें फूंक फूंक कर कदम रखना होगा क्योंकि...

PM Modi Mother Death: मां पर बेशकीमती शायरी लिखने वाले शायर मुनव्वर राणा भी पीएम मोदी की मां के देहांत पर भावुक हो गए. इस दौरान उन्होंने मां को लेकर कई अहम बातें कही हैं, पढ़िए.

File PHOTO

Munawwar Rana on Pm Modi Mother Death: 'मां' का महबूबा कहकर शायरी करने वाले मुनव्वर राणा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां के देहांत पर दुख का इज़हार किया है. साथ ही इस मौके पर वो बहुत गमगीन हो गए. उन्होंने कहा कि मां तो मां होती है, आज फिर मेरी मां का देहांत हो गया. राणा कहते हैं कि मां का इस दुनिया से चले जाना बहुत बड़ा दुख होता. उन्होंने कहा कि अब पीएम मोदी को फूंक-फूंककर कदम रखना होगा. क्योंकि अब हमेशा उनके लिए दुआ करने वाली उनकी मां इस दुनिया में नहीं रहीं. 

पीएम मोदी को दी थी किताब:
आज तक में छपी एक खबर के मुताबिक मुनव्वर राणा कहना है कि उनकी जैसी सोच रखने वाले लोग यह नहीं कह सकते कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देहांत हो गया. बल्कि यह कहेंगे कि आज फिर मेरी मां का देहांत हो गया. राणा कहते हैं कि जब 2015 में मेरी मां ने इस दुनिया को अलविदा कहा था तो वक्त प्रधानमंत्री मोदी ने मुझसे हमदर्दी का इज़हार करते हुए एक खत भेजा था. इसके बाद जब मैं उनसे मिला तो मैंने उन्हें अपनी किताब "मां" दी. यह किताब लेते ही पीएम मोदी ने कहा था कि मैं यह 2009 में पढ़ चुका हूं. 

यह भी पढ़िए:
क्या आप भी नए साल पर नहीं तलाश पाते खुशियां? तो पढ़िए फैज़ साहब की ज़बरदस्त नज़्म

...कुछ देर और ठहर जाता:
मशहूर शायर कहते हैं कि मां मौजूदगी से हमें हर चीज का एहसास होता है. हमें ऐसा महसूस होता है कि सबकुछ है लेकिन जब वो चली जाती है तो सोचते हैं कि कुछ और वक्त उनके साथ गुज़ारा जा सकता था, हमने कम समय मां के साथ गुज़ारा है. ऐसे ही अब पीएम मोदी भी सोच रहे होंगे कि जब मैं उनसे आखिरी बार मिला था तो कुछ देर और ठहर जाता.  

खुदा की आंखों में आंखे डालकर मुकाबला करती है मां:
मुनव्वर राणा आगे कहते हैं कि अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फूंक फूंक कर कदम रखने होंगे. क्योंकि अब उनके लिए दुआ करने वाली उनकी मां इस दुनिया में नहीं रही. उन्होंने कहा कि मुसीबत के वक्त मां ही एक ऐसी हस्ती है जो खुदा, भगवान की आंखों में आंखे डालकर मुकाबला करती है और कहती है कि मैंने तेरी इस तखलीक (रचना) को 9 महीनों तक पेट में रखा, अब तू इसे तकलीफ देगा. 

यह भी पढ़िए:
Happy New Year 2023 Poetry: फिर नए साल की सरहद पे खड़े हैं हम लोग, पढ़िए उर्दू के बेहतरीन शेर

नवाज शरीफ की मां के पैर छूने पर क्या बोले मुनव्वर राणा?
आज तक की खबर के मुताबिक मुनव्वर राणा इस दौरान वो बात भी बताते हैं जब पीएम मोदी ने पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ की मां के पैर छुए थे. उन्होंने बताया कि वो उन दिनों रायपुर में थे, तो मीडिया ने उनसे सवाल किया कि अब इस घटना को किस तरह देखते हैं? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि ये काम सिर्फ एक हिंदुस्तानी कर सकता है और यह संस्कार मां बच्चे को दूध पिलाते वक्त सीने में बो देती है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news