ओवैसी ने भागवत को दिया जवाब, 'बोले मुसलमानों की जनसंख्या बढ़ी नहीं घटी'
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1386717

ओवैसी ने भागवत को दिया जवाब, 'बोले मुसलमानों की जनसंख्या बढ़ी नहीं घटी'

Owaisi on Bhagwat: AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) अपने अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाते हैं. वह तकरीबन हर मुद्दे पर अपनी राय रखते हैं. हाल ही में उन्होंने जनसंख्या वृद्धि पर बोलते हुए कहा कि "मुसलमान सबसे ज्यादा कंडोम यूज करते हैं."

ओवैसी ने भागवत को दिया जवाब, 'बोले मुसलमानों की जनसंख्या बढ़ी नहीं घटी'

Owaisi on Bhagwat: बढ़ती जनसंख्या पर इन दिनों सियासत तेज हो गई है. जनसंख्या वृद्धि पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख के बयान देने के बाद AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी का बयान आया है. उन्होंने कहा कि है कि मुसलमान सबसे ज्यादा कंडोम यूज करते हैं. हाल ही में RSS चीफ मोहन भागवत ने "धार्मिक आधार पर जनसंख्या असंतुलन" की बात कही थी, जिस पर असदुद्दी ओवैसी ने प्रतिक्रिया दी है.

पहले के मुकाबले कम हुई जनसंख्या दर

अदसदुद्दीन ओवैसी के मुताबिक "मुसलमानों में प्रजनन दर पहले के मुकाबले कम हुई है." उन्होंने मोहन भागवत को संबोधित करते हुए कहा कि "चिंता मत करो, मुसलमानों की जनसंख्या बढ़ नहीं रही है बल्कि घट रही है. सब्से ज्यादा कंडोम कौन इस्तेमाल कर रहा है? हम कर रहे हैं." उन्होंने आगे कहा कि "मोहन भागवत इस पर कोई चर्चा नहीं करेंगे."

दरअसल मोहन भागवत ने "क्षेत्रीय असंतुलन" पर बात करते हुए जनसंख्या नीति का अह्वान किया था. उन्होंने कहा था कि समुदाय के आधार पर "जनसंख्या असंतुलन" चिंता वाली बात है जिसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता.

यह भी पढ़ें: 5 साल बाद निकाली महिला के पेट से कैंची, डिलीवरी के दौरान डॉक्टर से हो गई थी बड़ी चूक

भागवत को कुरान पढ़ने के लिए किया आमंत्रित

इस पर आल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ ओवैसी ने टिप्पणी करते हुए कहा कि "कुरान पढ़ने के लिए मैं आपको आमंत्रित करता हूं भागवत साहब. भ्रूण हत्या करना बहुत बड़ा पाप है." ओवैसी ने कहा कि "मुसलमान दो प्रेग्नेंसी के बीच गैप रखते हैं और सबसे ज्यादा कंडोम भी वही इस्तेमाल कर रहे हैं."

असदुद्दीन ओवैसी के मुताबिक "नेशनल फैमिली हेल्थ सर्वे के आंकड़ों के हिसाब से मुसलमानों की जनसंख्या बढ़ नहीं रही है, बल्कि यह 2 प्रतिशत तक कम हुई है." उन्होंने कहा कि "अगर आप गलत जानकारी देते है तो यह सिर्फ आपकी गलती है." 

ओवैसी ने BJP पर निशाना साधते हुए कहा कि "आपने लोगों को रोजगार नहीं दिए, न ही आपने सैलरी बढ़ाई. 2061 तक देश की आधी आबादी अपने बच्चों पर आश्रित हो जाएगी. तब उनका पेट कौन भरेगा."

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news