75 साल के बाद भी PM बने रहेंगे मोदी; अमित शाह ने केजरीवाल को दिया बयान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2244375

75 साल के बाद भी PM बने रहेंगे मोदी; अमित शाह ने केजरीवाल को दिया बयान

PM Modi Retire: हाल ही में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी 75 साल के होने वाले हैं. इस पर अमित शाह ने कहा कि वह 75 साल के बाद भी पीएम बने रहेंगे. उन्होंने कहा कि भाजपा के संविधान कहीं नहीं लिखा है कि वो 75 के बाद रिटायर होंगे.

 

75 साल के बाद भी PM बने रहेंगे मोदी; अमित शाह ने केजरीवाल को दिया बयान

PM Modi Retire: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि नरेंद्र मोदी फिर से देश के प्रधानमंत्री बनेंगे और अपना तीसरा कार्यकाल पूरा करेंगे. अमित शाह का यह बयान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस दावे के जवाब में आया कि पीएम मोदी अगले साल 75 साल के हो रहे हैं और 17 सितंबर (पीएम मोदी का जन्मदिन) कार्यालय में उनका आखिरी दिन होगा.

तीसरी बार PM
अमित शाह ने हैदराबाद में एक संवाददाता सम्मेलन को खिताब करते हुए कहा "मैं अरविंद केजरीवाल और भारतीय गठबंधन को बताना चाहता हूं कि मोदीजी के 75 साल के होने पर खुश होने की जरूरत नहीं है. भाजपा के संविधान में यह नहीं लिखा है कि मोदी जी प्रधानमंत्री नहीं बन सकते. वह फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे और कार्यकाल पूरा करेंगे." 

17 सितंबर को मोदी का बर्थडे
इससे पहले दिन में, अंतरिम जमानत पर तिहाड़ जेल से रिहा हुए अरविंद केजरीवाल ने पूछा कि क्या पीएम मोदी 2025 में सेवानिवृत्त होंगे. "पीएम मोदी 17 सितंबर को 75 साल के हो रहे हैं. उन्होंने एक नियम बनाया है जो नेता 75 साल का हो जाएगा वह रिटायर हो जाएगा. केजरीवाल ने कहा "लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, सुमित्रा महाजन और यशवंत सिन्हा सेवानिवृत्त हो चुके हैं और अब पीएम मोदी 17 सितंबर को सेवानिवृत्त होने जा रहे हैं."

विपक्षी ढूंढ रहे बहाना
केजरीवाल की बयानबाजी पर रिएक्शन देते हुए, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक एक्स पोस्ट में दिल्ली के सीएम की टिप्पणियों को खारिज कर दिया. "अब वे मोदी जी की उम्र का बहाना बनाकर बाहर निकलने का रास्ता तलाश रहे हैं. भाजपा के संविधान में कहीं भी उम्र को लेकर ऐसा कोई प्रावधान नहीं है. मोदी जी हमारे नेता हैं और भविष्य में भी हमारा नेतृत्व करते रहेंगे."

जमानत को न समझें क्लीन चिट 
अमित शाह ने कहा कि अरविंद केजरीवाल अंतरिम जमानत को क्लीन चिट न समझें. "अंतरिम जमानत केवल 1 जून तक दी गई है और 2 जून को उन्हें एजेंसियों के सामने आत्मसमर्पण करना होगा. अगर अरविंद केजरीवाल इसे क्लीन चिट मानते हैं, तो कानून के बारे में उनकी समझ कमजोर है."

Trending news