No Confidence Motion: राहुल गांधी की 'मणिपुर की हत्या' वाले बयान पर स्मृति ईरानी का पलटवार; दिया ये करार जवाब!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1817246

No Confidence Motion: राहुल गांधी की 'मणिपुर की हत्या' वाले बयान पर स्मृति ईरानी का पलटवार; दिया ये करार जवाब!

No Confidence Motion: 'मणिपुर में भारत की हत्या' वाली बयान पर केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर पलटवार किया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्कॉल करें.  

No Confidence Motion: राहुल गांधी की 'मणिपुर की हत्या' वाले बयान पर स्मृति ईरानी का पलटवार; दिया ये करार जवाब!

No Confidence Motion: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बुधवार को लोकसभा में 'मणिपुर में भारत की हत्या' वाली बयान पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा, "संसदीय लोकतंत्र में यह पहली बार है कि किसी ने ऐसा बयान दिया है."

राहुल गांधी द्वारा सदन में अपना भाषण समाप्त करने के तुरंत बाद महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, "मणिपुर भारत का अभिन्न अंग है. जो व्यवहार दिखाया गया, मैं उसकी निंदा करती हूं. यह पहली बार है कि किसी ने भारत की हत्या के बारे में बात की और कांग्रेस नेता मेज थपथपा रहे थे. मणिपुर विभाजित नहीं है. यह इस देश का हिस्सा है." 

आगे उन्होंने कहा, "उनके गठबंधन के एक सदस्य ने तमिलनाडु में कहा कि भारत का मतलब केवल उत्तर भारत है. अगर उनमें साहस है तो राहुल गांधी को इस पर टिप्पणी करनी चाहिए. एक और कांग्रेस नेता ने कहा कि कश्मीर पर जनमत संग्रह होना चाहिए. क्या यह बयान कांग्रेस नेतृत्व के आदेश के मुताबिक दिया गया था कि एक नेता ने कश्मीर में जनमत संग्रह की बात की थी?'' 

भाजपा सांसद ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, "आप भारत नहीं हैं. क्योंकि आप भारत में भ्रष्टाचार को परिभाषित करते हैं. आप अक्षमता को परिभाषित करते हैं. आप भारत नहीं हैं." गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, ''मैं जोड़ों के दर्द पर नहीं बोलूंगी. जिस घाटी को भारत ने खून से लथपथ देखा है. लेकिन जब वे वहां गए तो वे बर्फ के गोले से खेल रहे थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद ये संभव हुआ था."

महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, "उन्होंने कहा कि वह यात्रा पर गए थे और आश्वासन दिया था कि वे अनुच्छेद 370 को बहाल करेंगे. धारा 370 को कभी भी बहाल नहीं किया जाएगा." उन्होंने कांग्रेस पर हमला करने के लिए आपातकाल की जिक्र करते हुए कहा, "पार्टी का इतिहास खून से सना हुआ है." 

Zee Salaam

Trending news