Peshawar Blast: पेशावर में स्कूल के पास ब्लास्ट, हमलावरों ने इस्तेमाल किया था 4 किलोग्राम विस्फोटक
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1995264

Peshawar Blast: पेशावर में स्कूल के पास ब्लास्ट, हमलावरों ने इस्तेमाल किया था 4 किलोग्राम विस्फोटक

Peshawar Blast: पेशावर में एक स्कूल के पास ब्लास्ट हुआ है, इस हमले में कई लोग बुरी तरह घायल हुए हैं. जांच में सामने आया है कि हमले के लिए चार किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था.

Peshawar Blast: पेशावर में स्कूल के पास ब्लास्ट, हमलावरों ने इस्तेमाल किया था 4 किलोग्राम विस्फोटक

Peshawar Blast: पुलिस और अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि मंगलवार को पेशावर के वारसाक रोड पर हुए विस्फोट में तीन बच्चों सहित कम से कम सात लोग घायल हो गए हैं. पुलिस ने जानकारी दी है कि एक्सप्लोसिव की वजह से ब्लास्ट हुआ है. घायलों को लेडी रीडिंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां 2 बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रहा है. घायल बच्चों की उम्र 7 साल से 10 साल के बीच है.

रोड साइड में हुआ ब्लास्ट

पाकिस्तान न्यूज चैनल जियो न्यूज के मुताबिक एसपी अरशद खान ने बताया है कि यह ब्लास्ट सुबह 9:10 मिनट पर हुआ था, आतंकियों ने रोड के किनारे में एक्सप्लोसिव को प्लांट किया हुआ था. रिपोर्ट के मुताबिक तकरीबन 4 किलो एक्सप्लोसिव का इस्तेमा कल किया गया था, जिसमें सीमेंट की एक ईंट से छिपाया गया था. खान ने बताया कि पुलिस ने आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. हालांकि यह कहना जल्दबाजी होगी कि कौन इस हमले का कौन टारगेट था.

एक्सप्लोजन के बाद पुलिस और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया. बाबू गढ़ी में हुआ ये ब्लास्ट इतना भयानक था कि आसपास के दुकानों और बिल्डिंग्स के कांच तक टूट गए. शहर के मेयर जुबैर अली ने पत्रकारों को बताया कि यह ब्लास्ट एक स्कूल के पास हुआ है, और इसका मकसद शांति को भंग करना है.

पाकिस्तान में बढ़ा है आतंक

पाकिस्तान में लगाता आतंकी हमले होते आए हैं, देश की सरकार इससे काफी परेशान हैं. खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में हालात को और खराब हैं. पिछले कुछ महीनों में देश में आतंकी गतिविधियां लगातार बढ़ी हैं. 'पाकिस्तान इंस्टीट्यूट फॉर कॉन्फ्लिक्ट एंड सिक्योरिटी स्टडीज' (PICSS) के आंकड़ों के मुकाबिक, कुल 63 हमले हुए, जिनमें 83 लोग मारे गए, जिनमें 37 सुरक्षा बल के जवान और 33 नागरिक शामिल थे.

पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों ने हमलों के खिलाफ कार्रवाई की और 59 आतंकवादियों को मार गिराया, जबकि 18 संदिग्ध आतंकवादियों को पकड़ लिया गया. अक्टूबर 2023 के आंकड़ों के विश्लेषण से पता चलता है कि नवंबर 2023 के दौरान आतंकवादी हमलों में 34% की वृद्धि हुआ है. वहीं मौतों में 63% और घायलों की तादाद में 89% इजाफा हुआ है.

Trending news